ताज़ा खबर
 

राज्य के विकास के लिए काम करेगी ‘टीम अरुणाचल’: पेमा खांडू

देश के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री बन गए 37 साल के पेमा खांडू चीन की सीमा से सटे तवांग जिले के मुक्तो विधानसभा क्षेत्र से दो बार निर्विरोध विधायक चुने जा चुके हैं।
Author इटानगर | July 17, 2016 21:14 pm
अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान। (पीटीआई फाइल फोटो)

अरुणाचल प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने रविवार (17 जुलाई) को कहा कि उनकी प्राथमिकता अपने दिवंगत पिता दोरजी खांडू और नबाम तुकी एवं कलिखो पुल की ओर से शुरू की गई परियोजनाएं पूरी करना है। दिवंगत दोरजी खांडू और नबाम तुकी एवं कालिखो पुल अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। शनिवार (16 जुलाई) को नाटकीय परिस्थितियों में प्रदेश कांग्रेस के नेता चुने गए खांडू ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘पिछले चार साल में पिछली सरकारों की ओर से शुरू की गई सभी परियोजनाओं में तेजी लाई जाएगी और पर्यटन, पनबिजली, कृषि एवं बागवानी, स्वास्थ्य शिक्षा एवं संचार पर जोर दिया जाएगा।’ उन्होंने कहा कि राज्य के समग्र विकास के लिए वह दलगत संबंधों से परे जाकर निर्वाचित नेताओं में ‘टीम अरुणाचल’ की भावना का संचार करेंगे। राज्य के सभी निर्वाचित नेताओं को राजनीतिक लाइन से परे जाकर विकास की प्रक्रिया में सहभागी बनाया जाएगा।

Read Also: पेमा खांडू बने अरुणाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री, देश के सबसे युवा सीएम

रविवार (17 जुलाई) को शपथ लेने के बाद देश के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री बन गए 37 साल के खांडू चीन की सीमा से सटे तवांग जिले के मुक्तो विधानसभा क्षेत्र से दो बार निर्विरोध विधायक चुने जा चुके हैं। खांडू ने कहा कि वह सीमाई इलाकों के लोगों का पलायन रोकने के लिए विशेष प्रयास करेंगे और उन्हें सीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम (बीएडीपी) के तहत केंद्र की मदद से सभी सुविधाएं मुहैया कराएंगे। उन्होंने कहा, ‘कुछ गंभीरता से किए जाने की जरूरत है ताकि सीमाई इलाकों से लोगों का पलायन थम सके।’ एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सरकार पेट्रोलियम संसाधनों को तलाशने और पनबिजली क्षमता के दोहन के तौर-तरीके तलाशेगी जिससे राज्य में बड़े पैमाने पर धन की प्राप्ति हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.