चेन्नई: VVIP सीट आर के नगर में वोट खरीदने के लिए बांटे गये 89 करोड़ रुपये, 12 अप्रैल को होने वाला उपचुनाव रद्द कर सकता है चुनाव आयोग

शशिकला की अगुवाई वाली AIADMK ने आर के नगर सीट जीतने की रणनीति बनाई थी जिसके मुताबिक पार्टी हर वोटर को 4 हज़ार रुपये देने वाली थी।

छापे के बाद स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर को आयकर विभाग ने नोटिस भेजा है। (Source-ANI)

तमिलनाडु की प्रतिष्ठित सीट आर के नगर का उपचुनाव टल सकता है। इस सीट पर 12 तारीख को मतदान होना है। लेकिन टाइम्स नाउ और एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक चुनाव आयोग इस तारीख को मतदान रद्द सकता है। इस बावत अंतिम निर्णय का ऐलान चुनाव आयोग सोमवार (10 अप्रैल) को कर सकता है। सूत्रों के मुताबिक राज्य के अधिकारियों और आयकर विभाग की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि मतदान से पहले करोड़ों रुपये वोटरों को बांटे गये हैं। चुनाव आयोग इन रिपोर्ट्स की जांच कर रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक वी के शशिकला की अगुवाई वाली AIADMK vs अपने उम्मीदवार टीटीवी दिनाकरन के पक्ष में मतदान करने के लिए मतदाताओं के बीच 89 करोड़ रुपये बांटे हैं। टीटीवी दिनाकरन शशिकला का भतीजा भी है।

बता दें कि शुक्रवार (7 अप्रैल) को आयकर विभाग ने तमिलनाडु में कुल 35 ठिकानों पर छापा मारा था। इनमें से स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर के ठिकाने भी शामिल थे। रिपोर्टस के मुताबिक छापे के दौरान सी विजय भास्कर के घर से अहम दस्तावेज बरामद हुए थे। इस दस्तावेज में शशिकला की अगुवाई वाली AIADMK ने आर के नगर सीट जीतने की रणनीति बनाई थी जिसके मुताबिक पार्टी हर वोटर को 4 हज़ार रुपये देने वाली थी। पार्टी ने ये रणनीति क्षेत्र के 256 इलाकों के लिए बनाई थी। पार्टी का लक्ष्य था कि विधानसभा क्षेत्र के 85 फीसदी मतदाताओं को पैसा दिया जाए ताकि जीत सुनिश्चित की जा सके। कुल मिलाकर 89 करोड़ रुपये बांटे जा रहे थे। बरामद दस्तावेज में सात मंत्रियों का नाम है इसमें मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी, वन मंत्री दिन्दीगुल श्रीनिवासन और वित्त मंत्री जयकुमार भी शामिल हैं। इन मंत्रियों को कथित रुप से टारगेट दिया गया था। हालांकि शशिकला की अगुवाई वाली AIADMK ने इन आरोपों को खारिज किया है और इन्हें बेबुनियाद बताया है।

चेन्नई की आर के नगर सीट तमिलनाडु की वीवीआईपी सीट है। इससे पहले यहां से पूर्व सीएम जयललिता चुनाव जीतीं थीं। उनकी मौत के बाद ये सीट खाली हुई है। AIADMK के दोनों धड़े (ओपीएस-शशिकला) इस सीट को हर हाल में जितना चाह रहे हैं। वहीं डीएमके भी इस सीट पर चुनाव लड़ रहा है।

तमिलनाडु: शशिकला ने पन्नीरसेल्वम को कहा ‘गद्दार’; पन्नीरसेल्वम बोले- 'मुझे इस्तीफे के लिए मजबूर किया गया'

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 9, 2017 5:06 pm

  1. No Comments.

सबरंग