ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु: मुख्यमंत्री जयललिता को पड़ा दिल का दौरा, हॉस्पिटल के बाहर समर्थकों का जमावड़ा

न्नई के अपोलो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।
Author heart attack of jailalitha in tamilnadu | December 4, 2016 22:51 pm
तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जे जयललिता। (फाइल फोटो)

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक प्रमुख जे. जयललिता को रविवार को अचानक दिल का दौरा पड़ा है। विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम की निगरानी में चेन्नई के अपोलो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। अभी तक उनके स्वास्थ्य को लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई है। राज्य में ये खबर फैलने के कारण उनके प्रशंसक उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता का लहर दौड़ गई है। अपोलो हॉस्पिटल के बाहर भारी संख्या में उनके समर्थक इकट्ठे हो रहे हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु के राज्यपाल से बात की है वहीं दिल्ली से डॉक्टरों की एक टीम को चेन्नई के लिए रवाना कर दिया गया है।

बुखार एवं निर्जलीकरण की शिकायत के चलते जयललिता को 22 सितंबर को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद से उनके स्वास्थ्य को लेकर तमाम तरह की बातें मीडिया में आ रही थी। पिछले कुछ समय उनके बेहतर होने की बात कही जा रही थी। कुछ दिन  पहले अपोलो हॉस्पिटल्स के चेयरमैन प्रताप सी रेड्डी ने कहा था कि तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता ‘‘पूरी तरह स्वस्थ्य हो गयी हैं’’ और यह उनपर निर्भर करता है कि वह घर कब जाना चाहती है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं साफ तौर पर बस इतना कह सकता हूं कि वह बहुत संतुष्ट हैं। बहुत संतुष्ट से मेरा मतलब है कि वह पूरी तरह स्वस्थ हो गयी हैं। उन्हें पता कि उनके आसपास क्या हो रहा है।’’ रेड्डी ने कहा, ‘‘उन्हें पूरी तरह पता है कि क्या चीजें हो रही हैं। वह सवाल पूछ रही हैं और जो चाहती हैं, वह चीजें मांग रही हैं तथा मेरा एवं सब का मानना है कि वह इस बात के लिए उत्सुक हैं कि वह घर कब जाएंगी और सत्ता की कमान संभालेंगी।’’ सबको उम्मीद थी कि जल्द ही जयललिता हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने जा वाली है लेकिन उससे पहले ही रविवार शाम को ही उन्हें हार्ट अटैक आ गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.