April 27, 2017

ताज़ा खबर

 

जयललिता की भतीजी का आरोप- बुआ की सीट पर लड़ने के ऐलान के बाद शशिकला खेमा दे रहा धमकी

दीपा ने जयललिता की मौत के बाद खाली हुई आरके नगर सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा पिछले महीने की थी।

अपना नया राजनीतिक दल लॉन्च करतीं दीपा जयकुमार। ( Photo Source: PTI)

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जयललिता की भतीजी दीपा जयकुमार ने शशिकला खेमे पर धमकी देने का आरोप लगाया है। दीपा का कहना है कि उन्हें धमकी उनके आरके नगर विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ने के फैसले की वजह से दी जा रही हैं। यह सीट जयललिता की मौत के बाद खाली हो गई थी। न्यूज एजेंसी एएनआई ने दीपा के हवाले से लिखा है, ‘जब से मैंने आरके नगर सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की है, तब से मुझे शशिकला खेमे से बार-बार धमकियां मिल रही हैं।’

दीपा जयकुमार ने पिछले महीने नया राजनीतिक दल ‘एमजीआर अम्मा दीपा फॉरम’ लॉन्च किया था। इसके साथ ही दीपा ने घोषणा की थी कि जयललिता की मौत के बाद खाली हुई आरके नगर सीट से लोग मुझे चुनाव लड़वाना चाहते हैं।

जयललिता की 69वीं जयंती पर उनकी भतीजी दीपा ने 24 फरवरी को एक नए सियासी मंच का ऐलान किया था। अपने घर पर भीड़ भरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में दीपा ने कहा था कि उनका राजनीतिक सफर ‘शुरू’ हो चुका है। उन्होंने इस मौके पर एक झंडा भी पेश किया था, जिस पर जयललिता और एमजी रामचंद्रन की तस्वीर बनी हुई है। उन्होंने कहा था कि यह ‘एमजीआर अम्मा दीपा फोरम’ का एक ध्वज मात्र है।

दीपा ने कहा था कि उन्हें राजनीति में आने के लिए काफी अनुरोध किया जा रहा था और आज का ये ऐलान उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए किया गया है। दीपा मंच की कोषाध्यक्ष हैं। उन्होंने कहा कि वो आने वाल समय में अपनी आगे की रणनीति तैयार करेंगी और ‘सही समय आने पर’ इसका खुलासा करेंगी।

बता दें, जयललिता की मौत के बाद तमिलनाडु की सियासत में काफी घमासान मचा था। पहले पन्नीरसेल्वम को सीएम बनाया गया था, लेकिन बाद में उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, बाद में पन्नीरसेल्वम ने आरोप लगाया था कि शशिकला ने उन पर इस्तीफा देने का दबाव बनाया था। इसके बाद पलानीस्वामी ने सदन में बहुमत में साबित करते सीएम का पद हासिल किया। इस दौरान शशिकला आय से अधिका संपत्ति मामले में जेल जा चुकी थीं।

वीडियो- जयललिता की भतीजी दीपा जयकुमार करेंगी राजनीति में प्रवेश; कहा- “24 फरवरी को करूंगी ऐतिहासिक घोषणा”

वीडियो- जयललिता की भतीजी दीपा जयकुमार के बारे में जानिए 5 बातें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 13, 2017 1:25 pm

  1. No Comments.

सबरंग