ताज़ा खबर
 

महिला हॉस्टल में पड़ा छापा, निकली रोलेक्स की घड़ियां और हीरे-जवाहरात

जिस कॉलेज के हॉस्टल में छापेमारी की गई उस सेंगामला थयार एडुकेशनल ट्रस्ट वुमन्स कॉलेज का मालिक वीके शशिकला का भाई वी दिवाहरण है।
शशिकला नटराजन। (पीटीआई फाइल फोटो)

आयकर विभाग को तमिलनाडु के तिरुवरुर जिले में महिलाओं के लिए बने एक हॉस्टल से हीरे के गहने और स्विस घड़ियां बरामद हुई हैं। आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक तमिलनाडु की विभिन्न जगहों पर एआईएडीएमके नेता वीके शशिकला, उनके रिश्तेदार और संबंधियों के ठिकानों पर रेड की जा रही है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार जिस महिला कॉलेज के हॉस्टल में आयकर विभाग ने छापा मारा वह इनमें से ही किसी एक संबंधित व्यक्ति का बताया जा रहा है। आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि अभीतक शशिकला और उनके संबंधियों के यहां की गई छापेमारी में 6 करोड़ रुपए नकद, 2.4 करोड़ रुपए का सोना और 12,00 करोड़ रुपए के निवेश करने संबंधि कागजात जब्त किए गए हैं।

इनके अलावा हीरे के जवाहरात, स्विस और रोलेक्स जैसी महंगी घड़ियां भी जब्त की गई हैं। आयकर विभाग के अनुसार जिस कॉलेज के हॉस्टल में छापेमारी की गई उस सेंगामला थयार एडुकेशनल ट्रस्ट वुमन्स कॉलेज का मालिक वीके शशिकला का भाई वी दिवाहरण है। अधिकारियों के अनुसार 12 लोगों ने उन्हें परिसर में घुसने से रोका था जिसके बाद अधिकारियों के मन में संदेह हुआ। प्रदर्शनकारियों द्वारा ऐसा इसलिए किया जा रहा था ताकि हमारे हाथ ये संपत्ति न लगे और वे दिवाहरण को इस मामले में फंसने से बचा सकें। इन प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। शुक्रवार को 188 परिसरों में से आयकर विभाग ने 50 जगहों पर छापेमारी की।

वहीं शनिवार को ‘ऑपरेशन क्लीन मनी’ के तहत नीलगिरी स्थित वीके शशिकला के कोडानंद चाय के बगानों में भी छापेमारी जारी रही, जो कि पहले पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के स्वामित्व में थी। अधिकारियों के अनुसार जया टीवी के एमडी, शशिकला के भतीजे विवेके जयरामन और उनकी बहन कृष्ण प्रिया के परिसर में से भी कई कागजात जब्त किए गए हैं। इससे पहले भी आयकर विभाग की टीम कई ठिकानों से बेनामी संपत्ति सीज कर चुकी है। बता दें कि वीके शशिकला और उनकी मां पहले ही भ्रष्टाचार के आरोप में दोषी पाई गई हैं।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.