ताज़ा खबर
 

सुप्रीम कोर्ट ने शशिकला को कहा – 10 करोड़ रुपए जुर्माना भरो वर्ना 13 महीने जेल में काटो

AIADMK की नेता शशिकला ने अगर 10 करोड़ रुपए जुर्माना नहीं दिया तो उन्हें 13 महीने और जेल में बिताने पड़ेंगे।
शशिकला को आय से अधिक संपत्ति के मामले में सजा होने के बाद तमिलनाडु की राजनीति ने नई करवट ली है। (Photo:PTI)

AIADMK की नेता शशिकला ने अगर 10 करोड़ रुपए जुर्माना नहीं दिया तो उन्हें 13 महीने और जेल में बिताने पड़ेंगे। रेडिफ की खबर के मुताबिक, बात की जानकारी देते हुए कैदियों के सुप्रीडेंडेंट कृष्ण कुमार ने कहा, ‘शशिकला नटराजन को जुर्माने के 10 करोड़ रुपए देने होंगे अगर वह ऐसा नहीं कर पातीं तो उन्होंने 13 महीने की जेल काटनी होगी।’ AIADMK की पूर्व महासचिव और जयललिता की करीबी शशिकला को आय से अधिक संपत्ति मामले में सुप्रीम कोर्ट ने चार साल की सजा सुनाई थी। इसके साथ ही उनपर 10 करोड़ रुपए का जुर्माना देने के लिए भी कहा गया था। शशिकला को तीन साल और 11 महीने जेल में काटने हैं। कुल सजा में से 21 दिन की जेल पहले ही काट चुकी हैं। वह सजा उन्होंने सितंबर 2014 में ट्रायल के दौरान काटी थी।

जेल के अधिकारी ने बताया कि शशिकला और मामले में सजा पाने वाले बाकी लोगों को किसी तरह का स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं मिल रहा और सबको एक जैसे कारागार में रहना पड़ता है। जेल के अधिकारियों ने यह भी बताया कि शशिकला को जेल में ही बना खाना ही दिया जाता है। इसके अलावा कुछ डॉक्टर्स लगातार उनकी सेहत की जांच करते हैं और जरूरी दवाएं उनको देते हैं। शशिकला को सबके साथ टीवी देखने की इजाजत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने 14 फरवरी को शशिकला को सजा सुनाई थी।

शशिकला बेंगलुरु की जिस जेल में बंद हैं वहां उनकी बराबर वाली कोठरी में दो और महिलाएं रह रही हैं। जेल में उनकी पड़ोसी सात महिलाओं की कत्ल करने वाली केसी केमपम्मा हैं। केमपम्मा को साइनाइड मल्लिका के नाम से भी जाना जाता है। मल्लिका को भारत की पहल महिला सीरियल किलर भी कहा जाता है। मल्लिका अपने आपको तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की फैन भी बताती है। साल 2014 में जब जयललिता बेंगलुरु जेल में कैद थीं, तो उस वक्त मल्लिका ने उनसे मिलने की इच्छा जाहिर की थी।

बाकी खबरों के लिए क्लिक करें

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग