ताज़ा खबर
 

इरोम शर्मिला की शादी से सामाजिक कार्यकर्ता को आपत्ति, कहा – यह स्थानीय लोगों के लिए ठीक नहीं है

उप-पंजीयक ने शर्मिला और ब्रिटिश नागरिक की शादी को लेकर विशेष विवाह कानून के तहत आपत्ति मांगी थी क्योंकि वे विभिन्न देशों और विभिन्न धर्मों से ताल्लुक रखने वाले हैं।
Author July 15, 2017 00:42 am
इस साल अपने राज्य में विधानसभा चुनाव में हारने के बाद उन्होंने कोडइकनाल में रहने का निश्चय किया।

यहां के एक स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता ने कोडईकनाल के उप-पंजीयक के कार्यालय में मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला के उनके लंबे समय के साथी के साथ प्रस्तावित विवाह को लेकर आपत्ति दायर की है। कोडईकनाल के निकट पेतुपरई के रहने वाले सामाजिक कार्यकर्ता वी महेंद्रन ने ब्रिटिश नागरिक डेसमंड काटन्हो से र्शिमला की प्रस्तावित शादी के खिलाफ याचिका दाखिल किया है। याचिकाकर्ता की दलील है कि अगर दंपति को अनुमति दी जाती है तो वे कोडईकनाल में स्थायी रूप से बस जाएंगे और यह स्थानीय लोगों के हितों और इस जगह की सुरक्षा के लिहाज से ठीक नहीं है।

कोडईकनाल के उप-पंजीयक के पास दायर अपनी याचिका में उसने कहा है कि काटन्हो विश्व की गतिविधियों से संबंधित एक वेबसाइट के प्रभारी है और उन लोगों के यहां रहने से पहाड़ी इलाके की शांति भंग होगी। उप-पंजीयक ने शर्मिला और ब्रिटिश नागरिक की शादी को लेकर विशेष विवाह कानून के तहत आपत्ति मांगी थी क्योंकि वे विभिन्न देशों और विभिन्न धर्मों से ताल्लुक रखने वाले हैं। इस साल मार्च में मणिपुर विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद काटोन्हो के साथ र्शिमला यहां आ गयी थीं।

देखिए वीडियो - स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी करेंगी इरोम शर्मीला

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग