ताज़ा खबर
 

चेन्नई: पिता ने 10 साल के बेटे को दूसरी मंजिल से नीचे फेंका, आग से जान बचाने के लिए लिया फैसला

मैं जानता था कि यह बहुत ही खतरनाक निर्णय है लेकिन मैं अपने बेटे को किसी भी हाल में बचाना चाहता था।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

चेन्नई में एक बहुत ही अलग घटना देखने को मिली है, जहां पर अपने 10 साल के बेटे क्रिस्टो को बचाने के लिए उसके पिता ने उसे दूसरी मंजिल की बालकनी से बाहर फेंक दिया। गनीमत यह रही कि क्रिस्टो की जान तो बच गई लेकिन उसके दोनों पैर में फ्रेक्चर आ गया। यहां पर एक अपार्टमेंट के परिसर में रात के समय आग लग गई थी। क्रिस्टो के पिता जॉन क्रिस्टोफर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार  आग लगने के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी। मैं गहरी नींद में सो रहा था, जब हल्ला सुनकर मेरी आंखें खुली। आवाज़ सुनकर मैंने दरवाजा खोला तो देखा कि चारो-तरफ धुंआ  ही धुआ हो रखा था।

यह देखकर मैंने सबसे पहले अपने बेटे को बचाने की कोशिश की। मैंने क्रिस्टो को बालकनी से नीचे फेंकने को निर्णय लिया। मैं जानता था कि यह बहुत ही खतरनाक निर्णय है लेकिन मैं अपने बेटे को किसी भी हाल में बचाना चाहता था। उन्होंने कहा कि क्रिस्टो सो रहा था। मैंने उसे जगाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह नहीं उठा। इसके चलते मैंने उसे बेडशीट समेत दूसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया। बिल्डिंग के नीचे कई लोग खड़े हुए थे जो कि गिरते समय क्रिस्टो को बचा सकें, लेकिन क्रिस्टो का वजन ज्यादा था, जिसके कारण बेडशीट फट गई। क्रिस्टोफर ने बताया कि गनीमत रही कि क्रिस्टो सिर के बल नहीं गिरा, क्योंकि अगर वह सिर के बल गिरता तो उसे गंभीर चोट आ सकती थी या फिर  उसकी जान भी जा सकती थी। इसके बाद क्रिस्टोफर और उनकी पत्नी को दमकल कर्मियों ने बचाया।

वहीं अन्य पीड़िता देविका ने बताया कि वह इस बिल्डिंग में अपने पति और दो बच्चियों के साथ तीसरी मंजिल पर रहती है। देविका ने कहा कि हमने सोच लिया था कि हम नहीं बच पाएंगे। हमें धुएं और मोटरसाइकल के जलने की बदबूं आ रही थी इसलिए हमने खुद को घर के अंदर बंद कर लिया था। मैंने अपने पति को गले लगाया और प्रार्थना करने लगी। मेरी दोनों बेटियां रो रही थीं लेकिन उन्हें बचाने के लिए मैं कुछ नहीं कर पा रही थी। इसी बीच मेरे पति ने हमें बचाने का फैसला लिया। वे एक रस्सी लेकर आए और उसके सहारे हम दीवार चढ़ते हुए बराबर वाली बिल्डिंग की छत पर जा पहुंचे। इसी तरह कई परिवार खिड़कियों से नीचे कूद गए तो कुछ छत के सहारे बच निकलने में कामयाब हुए।

देखिए वीडियो - चेन्नई: समुद्र से तेल निकालने में जुटे हजारों लोग, 2 जहाजों के टकराने से हुआ था रिसाव

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग