ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु: विधानसभा में हंगामा कर रहे सभी DMK एमएलए सस्पेंड, स्टालिन को मार्शल्स ने जबरन बाहर निकाला

एआईएडीएमके सदस्य द्वारा स्टालिन के प्रोग्राम पर किए कमेंट पर डीएमके सदस्यों ने कड़ी आपत्ति जताई और टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से हटाने के लिए कहा।
हंगामा कर रहे डीएमके सदस्य स्टालिन को मार्शल्स ने किया सदन के बाहर (ANI PHOTO)

तमिलनाडु विधानसभा के स्पीकर पी धनपाल ने बुधवार को सभी 89 डीएमके सदस्यों को विधानसभा से एक हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया। विधानसभा की कार्यवाही में लगातार व्यवधान डालने के चलते डीएमके सदस्यों के खिलाफ यह कदम उठाया गया है। तमिलनाडु विधानसभा में बुधवार को हाउसिंग और आईटी विभाग में ग्रांट को लेकर हो रही चर्चा के दौरान एआईएडीएमके के सदस्य एस गुवासेकरन ने स्टालिन का नाम लिए बिना उनके ‘नम्माकु नामे’ प्रोग्राम पर टिप्पणी की। स्टालिन ने ‘नम्माकु नामे’ प्रोग्राम के दौरान पूरे राज्य में दौरा करके लोगों से मुलाकात की थी।

एआईएडीएमके सदस्य द्वारा प्रोग्राम पर किए कमेंट पर डीएमके सदस्यों ने कड़ी आपत्ति जताते हुए टिप्पणी को विधानसभा की कार्यवाही से हटाने के लिए कहा। इस पर स्पीकर धनपाल ने कहा कि विधायक ने किसी के संदर्भ में टिप्पणी नहीं की है, इसलिए इसे हटाने की जरुरत नहीं है। वहीं डीएमके के डिप्टी लीडर ने दुरई मुर्गन ने कहा कि यह प्रोग्राम स्टालिन का था तो टिप्पणी भी उन्हीं पर हुई।

इस बीच स्टालिन ने कहा कि उन्हें गर्व है कि नम्माकु नामे को लेकर विधानसभा में चर्चा हुई। इसके बाद डीएमके सदस्य अपने जगह से खड़े होकर हंगामा करने लगे और स्पीकर के एक्शन का विरोध करने लगे। स्पीकर ने डीएमके सदस्यों से सदन में सहयोग देने की अपील की। डीएमके सदस्यों की अपील नहीं मानने के बाद स्पीकर ने मार्शल्स को उन्हें बाहर करने का आदेश दिया। स्टालिन को मार्शल्स ने जबरदस्ती सदन से बाहर किया। वित्त मंत्री और विधानसभा में नेता ओ पन्नीरसेल्वम डीएमके सदस्यों को एक हफ्ते के लिए सस्पेंड करने के लिए प्रस्ताव लाए, जिसे सदन में ध्वनि मत से पास कर दिया गया। 234 सदस्यीय विधानसभा में डीएमके 89 सदस्य है। सदन की कार्यवाही को यहीं समाप्त कर दिया गया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग