January 21, 2017

ताज़ा खबर

 

जयललिता के बारे में अपोलो अस्पताल ने भी नहीं दी पूरी जानकारी, लंदन से बुलाए गए डॉक्टर

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और एआईएडीएमके की सुप्रीमो जे जयललिता बीमार है। उनको इलाज के लिए चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसके बाद से उनके स्वास्थ्य को लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जे जयललिता। (फाइल फोटो)

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और एआईएडीएमके की सुप्रीमो जे जयललिता बीमार है। उनको इलाज के लिए चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसके बाद से उनके स्वास्थ्य को लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। चेन्नई के अपोलो अस्पताल की ओर से पहली बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता की हालत को लेकर जानकारी दी गई है। हालांकि अस्पताल ने पूरी जानकारी नहीं दी है। अस्पताल की ओर से जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि इंफेक्शन के चलते उनका इलाज हो रहा है और उनकी हालत में सुधार है। मुख्यमंत्री जयललिता के इलाज के लिए लंदन से डॉक्टर को बुलाया गया है।

धन्या राजेंद्रन ने अपोलो की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन को अपने ट्विटर अकांउट पर शेयर किया है। इसमें बताया गया है कि जयललिता का इलाज चेन्नई स्थित अपोलो अस्पताल में चल रहा है और उनकी हालत में सुधार है। जयललिता के इलाज में लंदन के डॉक्टर रिचर्ड बीयले की एक्सपर्ट राय ली जा रही है वह 30 सिंतबर को भारत आए हैं। रिचर्ड, मुख्यमंत्री की क्लिनिकल रिपोर्ट की जांच कर रहे हैं और इलाज कर रहे विशेषज्ञ चिकित्सकों के समूह के साथ विस्तार से चर्चा की। अस्पताल ने कहा कि विशेषज्ञ समूह की डॉ. बीयले के साथ चर्चा के आधार पर मौजूदा उपचार को जारी रखा जा रहा है। मुख्यमंत्री का जो उपचार किया जा रहा है, उससे सुधार हो रहा है। मुख्यमंत्री को कुछ और दिन अस्पताल में रहने की सलाह दी गई है।

गौरतलब है कि तमिलमाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को 22 सितम्‍बर को बुखार और डिहाइड्रेशन के चलते भर्ती कराया गया था। अपोलो अस्‍पताल की ओर से बताया गया कि उनकी बुखार का इलाज किया जा रहा है और देखभाल के लिए अस्‍पताल में रखने की जरूरत है। वहीं, डीएमके के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री करुणानिधि ने कहा कि राज्‍य सरकार को जयललिता के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चल रही अफवाहों को रोकना चाहिए। जयललिता के स्‍वास्‍थ्य के गुप्‍त रहने के कारण कुछ लोग बेवजह की अफवाहें फैला रहे हैं। राज्‍य सरकार को कम से कम उनकी कोई तस्‍वीर ही जारी करनी चाहिए। एआईएडीएमके ने उनकी सेहत से जुड़ी अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि वह ठीक हो रही हैं, फोटो जारी करने की जरूरत नहीं है।

शनिवार शाम को तमिलनाडु के राज्यपाल विद्यासागर राव भी जयललिता से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे थे। हालांकि उन्होंने जयललिता से मुलाकात नहीं की लेकिन चिकित्सकों ने उनकी स्थिति के बारे में राव को जानकारी दी।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 3, 2016 10:38 am

सबरंग