ताज़ा खबर
 

RSS और BJP को टक्कर देने के लिए भगवद गीता और उपनिषद पढ़ रहा हूं- राहुल गांधी

राहुल ने आरोप लगाया कि बीजेपी भारत को समझती ही नहीं है, बीजेपी सिर्फ नागपुर 'आरएसएस के मुख्यालय'को समझती है।
राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार नोटबंदी की ही तरह बिना पूरी तैयारी किए आधी रात को जीएसटी लागू कर रही है। (Photo-PTI)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आजकल हिन्दू धर्मग्रन्थों का अध्ययन कर रहे हैं। राहुल गांधी ने रविवार (4 जून) को कहा कि वे भगवद गीता और उपनिषद का अध्ययन कर रहे हैं। चेन्नई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, ‘आजकल मैं उपनिषद और गीता पढ़ता हूं, क्योंकि मैं आरएसएस और बीजेपी से लड़ रहा हूं।’ कांग्रेस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राहुल ने आरएसएस की चर्चा करते हुए कहा, ‘ मैं उनसे पूछता हूं, (आरएसएस से) मेरे दोस्तों तुम ऐसा करते हो, लोगों को तंग करते हो, लेकिन तुम्हीं कहते हो कि सभी लोग बराबर हैं, तुम अपने ही धर्म में लिखी बात को कैसे नकार सकते हो।’रविवार को राहुल गांधी ने डीएमके प्रमुख करुणानिधि से मिलकर उन्हें उनके 94वें जन्मदिन की बधाई दी। रविवार को ही राहुल गांधी ने यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, जेडीयू नेता शरद यादव और सीपीआई के डी राजा के साथ मिलकर गुंटूर में एक रैली की।

राहुल ने आरोप लगाया कि बीजेपी भारत को समझती ही नहीं है, बीजेपी सिर्फ नागपुर ‘आरएसएस के मुख्यालय’को समझती है। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग समझते हैं कि दुनिया का सारा ज्ञान पीएम मोदी से ही निकलता है। पहले भी बीजेपी आरएएसएस पर अपनी विचारधारा सौंपने का आरोप लगा चुके राहुल ने कहा कि देश के हर व्यक्ति को, चाहे वह तमिलनाडु का हो या फिर उत्तर प्रदेश का, विरोध का अधिकार है, अगर वो अपने आप को पीड़ित समझता है। राहुल ने कहा कि किसी भी विचारधारा को जबरन सौंपना स्वीकार्य नहीं है।

चेन्नई में राहुल गांधी ने तमिल कला, संस्कृति और साहित्य की तारीफ की। राहुल ने कहा कि उन्होंने फैसला किया है कि अब वो तमिल फिल्में देखेंगे और तमिल साहित्य के बारे में पढ़ेंगे। राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कहा, ‘मैंने अपनी बहन को एक SMS भेजा और कहा कि मुझे तमिलनाडु आना अच्छा लगता है, मुझे पता नहीं लेकिन मैं यहां के लोगों से जुड़ा हुआ महसूस करता हूं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    Murari Singh
    Jun 5, 2017 at 8:08 am
    Indians dont like RaGa. He doesnt have own vision..He is in backfoot. Indias oldest political party has been trying to unite with visionless other parties.
    (0)(0)
    Reply
    1. I
      indrajeet
      Jun 5, 2017 at 12:27 am
      pappu hi rah jaoge chahe Greta padho ya kuran
      (0)(0)
      Reply
      सबरंग