February 26, 2017

ताज़ा खबर

 

तमिलनाडु के नए सीएम को मिली अजीब सलाह- मुझे देखकर मुस्‍कुराना मत, वर्ना कुर्सी चली जाएगी

शशिकला के विश्‍वासपात्र, पलानीस्‍वामी ने गुरुवार (16 फरवरी) को तमिलनाडु के सीएम पद की शपथ ली थी।

तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता एमके स्‍टालिन ने नए सीएम को अजीबोगरीब सलाह दी है।

द्रविड़ मुनेत्र कणकम के कार्यकारी अ‍ध्‍यक्ष एमके स्‍टालिन ने शुक्रवार को तमिलनाडु के नए सीएम ई. पलानीस्‍वामी को उन्‍हें देखकर न मुस्‍कुराने की सलाह दी। स्‍टालिन की यह अजीबोगरीब सलाह AIADMK महासचिव वीके शशिकला द्वारा पूर्व मुख्‍यमंत्री ओ. पन्‍नीरसेल्‍वम को पद छोड़ने के लिए कहने के कुछ दिन बाद आई। शशिकला ने पन्‍नीरसेल्‍वम द्वारा स्‍टालिन को देखकर मुस्‍कुराने को उन्‍हें पद से हटाने की एक वजह बताया था। पन्‍नीरसेल्‍वम ने कहा था कि किसी दूसरे शख्‍स को देखकर मुस्‍कुराना उन गुणों में से है जो इंसानों को जानवरों से अलग करता है। शशिकला ने स्‍टालिन पर पन्‍नीरसेल्‍वम के साथ मिलकर उन्‍हें पार्टी में साइडलाइन करने की साजिश रचने का आरोप लगाया था। स्‍टालिन ने कहा था कि शशिकला के आरोप हास्‍यास्‍पद हैं। उन्‍होंने हैरानी जताते हुए कहा था कि ‘पता नहीं वह (शशिकला) और उनका परिवार जयललिता के साथ क्‍या करता, क्‍योंकि वह (जयललिता) भी उन्‍हें देखकर मुस्‍कुराती थीं। विपक्ष के नेता स्‍टालिन ने कहा कि वह जयललिता के साथ बातचीत भी करते थे, उन्‍होंने पूछा कि क्‍या यह भी ऐसा ही अपराध है।

शशिकला के विश्‍वासपात्र, पलानीस्‍वामी ने गुरुवार (16 फरवरी) को तमिलनाडु के सीएम पद की शपथ ली थी। उनके साथ 31 कैबिनेट मंत्रियों ने भी शपथ ली थी। पलानीस्‍वामी के शपथ-ग्रहण के साथ ही दिसंबर में जयललिता के निधन के बाद शुरू हुआ राजनैतिक संकट खत्‍म हो गया था।

आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी शशिकला तथा उनके दो रिश्तेदार एलावारसी तथा वी.के.सुधाकरण दूसरी बार चार साल की सजा काटने जेल पहुंचे हैं। उन्हें महिला बैरक के 10 फुट लंबे तथा चार फुट चौड़े एक साधारण से सेल में रखा गया है। जेल के अधिकारियों से गद्दा देने का आग्रह किया गया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया, जिसके कारण उन्हें पूरी रात जमीन पर ही लेटकर काटनी पड़ी।”

बुधवार शाम को सरेंडर करने वाली शशिकला ने अपनी स्वास्थ्य समस्याओं का जिक्र करते हुए जज से अपील की थी कि उन्हें क्लास वन कोठरी दी जाए। क्वाल वन सेल में प्राइवेट टीवी, घर का बना हुआ खाना, सप्ताह में दो बार मांसाहारी खाना और एक पंखा मिलता है। लेकिन उनकी यह मांग ठुकरा दी गई।

तमिलनाडु की सभी खबरें यहां पढ़ें।

अन्नाद्रमुक बनाम अन्नाद्रमुक: पन्नीरसेल्वम के धड़े ने शशिकला और उनके रिश्तेदारों को पार्टी से निकाला

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on February 17, 2017 6:07 pm

सबरंग