ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु की नई मुख्य सचिव बनीं गिरिजा वैद्यनाथन, आयकर छापेमारी के बाद हटाए गए थे मोहन राव

राव को कई वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों की उपेक्षा करते हुए इस पद पर नियुक्त किया गया था।
Author चेन्नई | December 22, 2016 15:51 pm
आईएएस गिरिजा वैद्यनाथन। (फाइल फोटो)

तमिलनाडु सरकार ने गुरुवार (22 दिसंबर) को गिरिजा वैद्यनाथन को मुख्य सचिव नियुक्त किया। उन्हें पी.रामा मोहन राव की जगह मुख्य सचिव बनाया गया है। वैद्यनाथन इससे पहले भूमि प्रशासन में अतिरिक्त मुख्य सचिव/आयुक्त थीं। वह राव द्वारा संभाले गए सतर्कता आयुक्त और प्रशासनिक सुधारों के आयुक्त पद का भी अतिरिक्त प्रभार संभालेंगी। आयकर अधिकारियों द्वारा राव के आवास पर बुधवार (21 दिसंबर) सुबह और फिर रातभर चली छापेमारी के बाद राव को बदला गया। आईटी अधिकारियों ने बुधवार को राज्य सचिवालय में राव के कार्यालय और उनसे तथा बेटे से संबंधित कई अन्य स्थानों पर भी तलाशी ली। आईटी अधिकारियों के मुताबिक, 12 स्थानों पर छापेमारी जारी रही। आईटी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन परिसरों से नई मुद्रा जब्त की गई है।

राव को कई वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों की उपेक्षा करते हुए इस पद पर नियुक्त किया गया था। सूत्रों के मुताबिक, राव के निवास स्थान और कार्यालय पर की गई तलाशी कारोबारी जे.शेखर रेड्डी, श्रीनिवासालु और प्रेम के निवास स्थानों पर पूर्व में की गई छापेमारी से संबंधित है। आईटी विभाग ने हाल ही में इन तीनों के पास से 177 किलोग्राम सोना और 500 और 1,000 रुपये के नोटों में कुल 96 करोड़ रुपये की नकदी और 34 करोड़ रुपये की नई मुद्रा जब्त की थी। बताया जाता है कि पेशे से ठेकेदार रेड्डी ने तमिलनाडु सरकार के लिए बहुत काम किया था। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को तीनों को गिरफ्तार किया था। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) और पीएमके के नेताओं ने राव को तुरंत बर्खास्त किए जाने की मांग की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.