ताज़ा खबर
 

SYL को लेकर खट्टर ने अमरिंदर सिंह से कहा, जल्द कराएं नगर का निर्माण- दोनों राज्यों को होगा फायदा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज पंजाब के अपने समकक्ष अमरिंदर सिंह से सतलुज-यमुना-लिंक नहर के निर्माण के लिए तत्काल कदम उठाने की अपील की जिससे दोनों राज्यों के किसानों का फायदा होगा।
Author चंडीगढ़ | July 11, 2017 18:27 pm

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज पंजाब के अपने समकक्ष अमरिंदर सिंह से सतलुज-यमुना-लिंक नहर के निर्माण के लिए तत्काल कदम उठाने की अपील की जिससे दोनों राज्यों के किसानों का फायदा होगा। उन्होंने उम्मीद जतायी कि पंजाब के मुख्यमंत्री मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय के आदेशों का सम्मान करेंगे। खट्टर ने एक बयान में कहा, ‘‘मैं सतलुज-यमुना-लिंक (एसवाईएल) नहर मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय के आदेशों के लिए उसका आभार व्यक्त करता हूं। उच्चतम न्यायालय ने इंसाफ किया है।’’ हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अमंिरदर से पंजाब में नहर के निर्माण के लिए सहयोग करने की अपील की है।

पंजाब यह कहते हुए नहर के निर्माण का विरोध कर रहा है कि उसके पास अतिरिक्त जल नहीं है कि वह उसे हरियाणा के साथ बांट सके।
उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल नवंबर में एसवाईएल जल साझा समझौते से हटने की पंजाब की कोशिशों को नाकाम करते हुए कहा था कि वह ‘‘एकतरफा तरीके से’’ इसे खत्म नहीं कर सकता या उच्चतम न्यायालय के फैसले को ‘‘अमान्य’’ बनाने के लिए विधेयक पारित नहीं कर सकता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.