June 24, 2017

ताज़ा खबर
 

रंग लाई नन्ही चैंपियन तजमुल इस्लाम की लड़ाई, जम्मू कश्मीर सरकार ने अकादमी को दिए 10 लाख रुपए

किक बॉक्सिंग की चैंपियन तजमुल इस्लाम की मेहनत रंग लाई है।

किक बॉक्सिंग की चैंपियन तजमुल इस्लाम। (फाइल फोटो)

किक बॉक्सिंग की चैंपियन तजमुल इस्लाम की मेहनत रंग लाई है। स्पोर्ट्स काउंसिल ने अली अकेडमी को अपग्रेड करने के लिए दस लाख रुपए की राशि देने की बात कही है। स्पोर्ट्स काउंसिल की तरफ से यह पैसा रिलीज भी कर दिया गया है। बता दें कि 9 साल की तजमुल इस्लाम ने वीडियो बनाकर दिखाया था कि राज्य सरकार खिलाड़ियों को कोई खास सुविधाएं नहीं देते हैं।

तजमुल ने एक वीडियो पोस्ट किया था। तजमुल ने बताया था कि राज्य सरकार से एक इनडोर स्टेडियम बनाने की बात कही थी जिसको अबतक पूरा नहीं किया गया। तजमुल ने आरोप लगाया था कि सरकार ने वादे को बड़े-बड़े किए थे लेकिन खेल और खिलाड़ियों के लिए कुछ किया नहीं गया। तजमुल ने कहा था कि जहां वह ट्रेनिंग लेती हैं  वहां पर किसी भी खिलाड़ी की नजर में सरकार कुछ नहीं कर पा रही है। वीडियो में स्टेडियम की टूटी छत भी दिखाई गई थी।

तजमुल ने यह वीडियो पोस्ट की थी

 

9 साल की तजमुल इस्लाम किक बॉक्सिंग की वर्ल्ड चैंपियन हैं। 2016 के नवंबर में उन्होंने यह खिताब जीता था। उन्होंने यह खिताब इटली में हुए मुकाबले में जीता था। तजमुल इस्लाम बांदीपुरा जिले की रहने वाली हैं। उन्होंने अंडर 8 प्लेयर्स में किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था।

तजुम्मल ने 2015 में नेशनल किक बॉक्सिंग चेंपियनशिप में सब-जूनियर केटेगरी में गोल्ड मेडल भी जीता था। वह प्रतियोगिता नई दिल्ली में हुई थी। तजुम्मल बंदीपुरा जिले के टार्कपुरा गांव में रहती हैं। वह श्रीनगर से 65 किलोमीटर दूर है। तजुम्मल आर्मी गुडविल स्कूल में पढ़ती हैं। तजुम्मल के भाई और दो बहनें भी किक बॉक्सिंग में हिस्सा लेते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 18, 2017 3:54 pm

  1. No Comments.
सबरंग