ताज़ा खबर
 

अनोखा प्रदर्शनः विरोध जताने को जब सड़क के गड्ढों पर बना दिया गया स्विमिंग पूल, उतारी गई जलपरी

मामला बेंगलुरू का है, जहां सामाजिक कार्यकर्ता बादल नंजुनदासस्वामी ने टूटी सड़कों का मुद्दा अपनी कला से उठाया है।
बेंगलुरू में पिछले नौ दिनों में चार लोगों की जान खस्ताहाल सड़कों की वजह से चली गई, जिसे लेकर यह अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला है।

कर्नाटक के बेंगलुरू में शुक्रवार को अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला है। खस्ताहाल सड़कों से तंग आकर एक कलाकार ने गहरे गड्ढों पर ही स्विमिंग पूल बना दिया। विरोध जताती के लिए एक जलपरी को भी वहां उतारा गया। शहर में पिछले नौ दिनों में टूटी सड़कों के कारण चार लोगों की जान गई है, जिसे लेकर इन लोगों ने विरोध का यह तरीका अपनाया है। स्थानीय लोगों ने इसकी सराहना की है और राज्य सरकार से उम्मीद जताई है कि जल्द ही सड़कों की हालत सुधरेगी।

यह मामला कुब्बन पार्क जंक्शन का है। सामाजिक कार्यकर्ता बादल नंजुनदासस्वामी ने शहर की टूटी सड़कों का मुद्दा अपनी कला के जरिए उठाया। उन्होंने विरोध का अनोखा तरीका अपनाते हुए सड़क के गड्ढों को ही स्विमिंग पूल में तब्दील कर दिया। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि जहां-जहां गड्ढे थे, वहां नीले रंग का पानी कर स्विमिंग पूल बनाया गया। उसे और सजीव बनाने के लिए एक मॉडल को जलपरी के रूप में बैठाया गया। यह नजारा देखकर यहां से गुजरने वालों का ध्यान भी सड़क की समस्या की ओर गया।

कलाकार बादल ने एएनआई से इस बारे में कहा कि बेंगलुरू में हाल में पांच लोगों की इस वजह से जान चली गई थी। खस्ता सड़कें शहर की बड़ी समस्या है, जिसे वह मुद्दे के रूप में उठा रहे हैं। वहीं, जलपरी बनी मॉडल ने बताया कि खस्ताहाल सड़कों की वजह से किसी की जान भी जा सकती है। पैसे और नौकरी दोबारा हासिल किए जा सकते हैं, लेकिन अगर आप किसी अपने को खो देते हैं, तो उसे दोबारा नहीं पाया जा सकता है। यह सरकार की उदासीनता का नतीजा है और भारी बारिश होती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले नौ दिनों में यहां पर चार लोग सड़क हादसों में जान गंवा चुके हैं, जो कि गड्ढों के कारण हुईं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग