December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

स्वराज इंडिया ने केजरीवाल सरकार के ‘वाहन घोटाले’ का किया खुलासा

योगेन्द्र यादव की अगुवाई वाली स्वराज इंडिया ने आरोप लगाया कि आप सरकार राष्ट्रीय राजधानी में ‘फाइनेंस माफिया’ की मिलीभगत से 1,85,000 रुपए के नए आटो 4,50,000 रुपए की कीमत में बेच रही है।

Author इस्तांबुल | November 30, 2016 10:41 am
योगेंद्र यादव

योगेन्द्र यादव की अगुवाई वाली स्वराज इंडिया ने आरोप लगाया कि आप सरकार राष्ट्रीय राजधानी में ‘फाइनेंस माफिया’ की मिलीभगत से 1,85,000 रुपए के नए आटो 4,50,000 रुपए की कीमत में बेच रही है। पार्टी ने इस ‘वाहन घोटाले’ की सीबीआई से जांच कराने की भी मांग की और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस मुद्दे पर पाक साफ बाहर आने को कहा। हालांकि दिल्ली सरकार ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार किया।

पार्टी के प्रवक्ता अनुपम का दावा है, ‘‘ यदि एक बेरोजगार व्यक्ति आटो रिक्शा खरीदने का निर्णय करता है तो उससे 4,50,000 रुपए से 4,70,000 रुपए के बीच भुगतान कराया जाता है। जबकि एक नए आटो की वास्तविक कीमत 1,85,000 रुपए है।’उन्होंने आरोप लगाया कि ‘‘फाइनेंस माफिया और सरकार’’ के बीच साठगांठ के तहत एक पुराने आटो को खत्म करने से पहले किसी दूसरे लाइसेंसधारक को हस्तांतरित किया जाता है। इसके बाद परिवहन विभाग स्क्रैपिंग सर्टिफिकेट का सत्यापन कर अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी करता है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार का परिवहन विभाग इस आटो को खरीदने के लिए इच्छा पत्र जारी करता है। यह संपूर्ण प्रक्रिया उच्चतम न्यायालय के आदेश का उल्लंघन है। उन्होंने दावा किया, ‘‘ दिल्ली में लगभग सभी आटो फाइनेंस पर बेचे जाते हैं, जहां फाइनेंसर इस ‘आटो घोटाले’ के संयोजक की भूमिका अदा करते हैं। इस साठगांठ में उच्चतम न्यायालय के फैसलों का पूरी तरह से उल्लंघन किया जाता है।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 30, 2016 9:54 am

सबरंग