December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

सपा की आपसी कलह में अखिलेश यादव चमके, मुलायम से भी ज्यादा लोकप्रिय हुए

सर्वे में वोटरों ने अखिलेश यादव को मुलायम सिंह यादव से बेहतर मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार करार दिया है।

एक कार्यक्रम में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी की अंदरुनी लड़ाई में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के व्यक्तित्व में और निखार आया है। उन्होंने अपने पिता मुलायम सिंह यादव को भी लोकप्रियता के मामले में काफी पीछे छोड़ दिया है। मतदाताओं के बीच अखिलेश की लोकप्रियता दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। एक सर्वेक्षण एजेंसी ने उत्तर प्रदेश में एक महीने में दो सर्वे किए, जिसमें सामने आया कि अखिलेश यादव की लोकप्रियता बढ़ी है। सर्वे में वोटरों ने अखिलेश यादव को मुलायम सिंह यादव से बेहतर मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार करार दिया है।

न्यूज वेबसाइट हफिंग्टन पोस्ट के लिए सी वोटर द्वारा सितंबर और अक्टूबर महीने में सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 12,221 लोगों के बीच यह सर्वेक्षण कराया गया। खास बात यह है कि इन सर्वेक्षणों के दौरान सपा के आधार वोट बैंक यादव और मुसलमान का भी खास तौर पर ध्यान रखा गया था। सर्वेक्षण में जब पूछा गया था कि अखिलेश और शिवपाल- दोनों में से कौन ज्यादा लोकप्रिय हैं तो इस बार 83 फीसद लोगों ने अखिलेश का नाम लिया। पिछली बार 77 फीसद लोगों ने ऐसा कहा था। शिवपाल का नाम पिछली बार 6.9 जबकि इस बार 6.1 फीसद लोगों ने लिया।

वीडियो देखिए-क्या सोचती है यूपी की जनता

Read Also-VIDEO: अखिलेश यादव ने रिलीज किया वीडियो कैम्पेन, ऐड से मुलायम-शिवपाल गायब

इसी तरह, पिता मुलायम की तुलना में भी अखिलेश अधिक लोकप्रिय नजर आते हैं। दोनों की लोकप्रियता की तुलना वाले सवाल में भी अखिलेश को इस बार 76 जबकि पिछले महीने 67 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया। मुलायम के प्रति पिछली दफा 19 जबकि इस दफा 15 प्रतिशत लोगों ने पसंदगी जताई।

अखिलेश सपा के पारंपरिक वोटरों की सीमा भी लांघते दिख रहे हैं। मुलायम से तुलना की बात रखे जाने पर भी 55 साल से ज्यादा उम्र वाले 70 फीसद लोग अखिलेश को पसंद करते हैं। जिनलोगों के बीच सर्वेक्षण किया गया, उनमें से 68 फीसद लोगों का मानना है कि अखिलेश पार्टी को गुंडा छवि से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। 63.2 प्रतिशत लोगों का यह भी मानना है कि अखिलेश को उनलोगों को पार्टी में शामिल नहीं करने देना चाहिए जो आपराधिक छवि के हैं।

Read Also-अखिलेश यादव ने पोस्ट की खली के साथ फोटो, यूजर ने लिखा- अब जॉन सीना को लेकर आएंगे चाचा शिवपाल

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 29, 2016 10:12 am

सबरंग