ताज़ा खबर
 

अकाली दल के धड़े का होगा कांग्रेस के साथ विलय

सुरजीत सिंह बरनाला की पत्नी की अगुवाई वाले शिरोमणि अकाली दल (लोंगोवाल) का कांग्रेस में विलय होने जा रहा है।
Author नई दिल्ली | April 16, 2016 14:56 pm
बरनाला परिवार कल यहां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके निवास पर मिला था।

सुरजीत सिंह बरनाला की पत्नी की अगुवाई वाले शिरोमणि अकाली दल (लोंगोवाल) का कांग्रेस में विलय होने जा रहा है। इसकी औपचारिक घोषणा कल राहुल गांधी द्वारा अपने पंजाब दौरे के दौरान किये जाने की संभावना है। बरनाला परिवार कल यहां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके निवास पर मिला था। उसके बाद कांग्रेस में इस संगठन के विलय का फैसला किया गया।

गांधी से जिन लोगों ने कल भेंट की, उनमें अकाली दल :लोंगोवाल: की अध्यक्ष सुरजीत कौर बरनाला, उनके बेटे और संगठन महासचिव गगनजीत सिंह बरनाला, गगनजीत के बेटे सिमरप्रताप बरनाला आदि थे। सिमर प्रताप ने कांग्रेस के टिकट पर 2015 का धुरी उपचुनाव लड़ा था लेकिन वह हार गए थे। गगनजीत बरनाला ने मीडिया से कहा, ‘‘हमने बिना शर्त पार्टी का कांग्रेस के साथ विलय करने का फैसला किया है। ’’ उन्होंने कहा कि इस बात की प्रबल संभावना है कि इसकी औपचारिक घोषणा कल होगी। इस विलय को पंजाब में शिअद-भाजपा विरोध को मजबूत बनाने और आप के बढ़ते प्रभाव का मुकाबला करने के कदम के रूप में देखा जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.