December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

पाक ने राजौरी में दागे मोर्टार बम, भारत की सर्जिकल स्‍ट्राइक केे बाद 29वीं बार तोड़ा युद्धविराम

पाक की ओर से राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर स्थित सीमा चौकियों पर मोर्टार बम दागे गएऔर छोटे हथियारों से गोलीबारी की। भारत की ओर से इसका जवाब दिया गया।

उरी हमले के बाद पाकिस्‍तान से लगती नियंत्रण रेखा पर भारत ने मुस्‍तैदी बढ़ाने के साथ ही सैन्‍य तैनाती भी बढ़ा दी है। (Photo:AP)

पाकिस्‍तान की ओर से मंगलवार को युद्ध विराम तोड़ा गया। पाक की ओर से राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर स्थित सीमा चौकियों पर मोर्टार बम दागे गएऔर छोटे हथियारों से गोलीबारी की। भारत की ओर से इसका जवाब दिया गया। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्षविराम उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सैनिकों ने साढ़े आठ बजे से देर रात डेढ़ बजे तक नौशेरा में लाम बटालियन इलाके में स्थित भारतीय चौकियों पर 82 मिमी के मोर्टार बम दागे और छोटे तथा स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि नियंत्रण रेखा पर तैनात भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। संघर्षविराम उल्लंघन की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। इससे पहले सोमवार देर रात को नौशेरा सेक्टर में कुछ गोलियां भी चलाई गईं।

Speed News: देखिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें:

सेना द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों को नष्ट करने के लिए किए गए सर्जिकल हमलों के बाद से अब तक जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का 29 बार उल्लंघन किया जा चुका है। बीते 16 अक्तूबर को पाकिस्तानी सैनिकों ने नौशेरा और रजौरी सेक्टरों में दो बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया था, जिस दौरान एक जवान शहीद हो गया। आठ अक्तूबर को पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले में मेंधर-कृष्णागति सेक्टर में अग्रिम भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की थी, जिसमें एक जवान घायल हो गया था। पाकिस्तानी सैनिकों ने पांच अक्तूबर को संघर्षविराम का तीन बार उल्लंघन किया और पुंछ एवं रजौरी जिलों के तीन सेक्टरों में कई भारतीय चौकियों और असैन्य इलाकों में भारी गोलीबारी एवं गोलाबारी की।

पाकिस्तानी सैनिकों ने चार अक्तूबर को जम्मू, पुंछ और रजौरी जिलों के चार इलाकों में 10 अग्रिम क्षेत्रों में मोर्टार दागे। उन्होंने जम्मू जिले और पुंछ जिले के विभिन्न इलाकों में मोर्टार बम दागे और छोटे एवं स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की। पाकिस्तानी सैनिकों ने तीन अक्तूबर को चार बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और पुंछ जिले के सौजियां, शाहपुर-कर्णी, मंडी और केजी सेक्टरों में भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे। दो अक्तूबर को पाकिस्तान ने जम्मू जिले की पल्लानवाला के अग्रिम इलाके में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की। एक अक्तूबर को, पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय चौकियों और असैन्य इलाकों में मोर्टार बम, आरपीजी और एचएमजी से गोलाबारी की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 9:37 am

सबरंग