December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

पाकिस्तान ने सीमाई बस्तियों-चौकियों पर दागे गोले, आठ नागरिकों की मौत

सेना द्वारा पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक्स किए जाने के बाद से पाकिस्तानी सैनिकों ने राज्य में नियंत्रण रेखा तथा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम का 60 से ज्यादा बार उल्लंघन किया है।

Author जम्मू | November 1, 2016 19:55 pm
श्रीनगर के बाहरी इलाके में तैनात भारतीय सेना का एक जवान। (REUTERS/File)

जम्मू क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार बम दागे जाने की घटनाओं में मंगलवार (1 नवंबर) को आठ नागरिकों की मौत हो गयी और 22 अन्य लोग घायल हो गए। भारतीय सेना ने भी कड़ी जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए। मंगलवार तड़के से ही पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगी बस्तियों और सैन्य चौकियों तथा नियंत्रण रेखा पर सांबा, जम्मू, पुंछ और राजौर जिलों में मोर्टार बम दागे। सेना ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने 120 एवं 82 एमएम के मोर्टार बम जैसे भारी कैलिबर हथियारों का इस्तेमाल किया।

सांबा की उपायुक्त शीतल नंदा ने बताया, ‘सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में आज (मंगलवार, 1 नवंबर) मोर्टार बम के कारण पांच लोगों की मौत हो गयी और नौ अन्य घायल हो गए।’ उन्होंने साथ ही बताया, ‘उसी इलाके में मोर्टार बम दागे जाने से सदमे के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गयी।’ शीतल ने बताया कि तीन घायलों का उपचार रामगढ़ अस्पताल में हुआ, वहीं अन्य को जम्मू के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

राजौरी के उपायुक्त शबीर अहमद भट्ट ने बताया कि राजौरी जिले के मंजाकोट क्षेत्र के राजगढ़ियां सीमा बस्तियों पर पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गयी गोलीबारी और मोर्टार बम दागे जाने से दो महिलाओं की मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि जिले के नौशेरा सेक्टर में पड़ोसी देश के सैनिकों द्वारा मोर्टार बम दागे जाने से सेना के तीन पोर्टर घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से दागे गये मोर्टार बम पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में गिरा, जिससे तीन लोग घायल हो गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 1, 2016 2:17 pm

सबरंग