December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

कश्मीर के रजौरी में पाकिस्तान ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन, भारतीय चौकियों पर दागे मोर्टार

17 नवंबर को पाकिस्तानी सेना ने जम्मू जिला के पल्लनवाला सेक्टर में एलओसी के पास स्थित भारतीय चौकियों और गांवों को को निशाना बनाया था।

Author जम्मू | November 19, 2016 14:52 pm
पाकिस्तान के इस्लामाबाद से करीब 166 किमी दूर भिम्बर में कश्मीर को बारत और पाकिस्तान के बीच बांटने वाली नियंत्रण रेखा के पास बागसार पोस्ट पर पोजीशन लिए पाकिस्तान सेना का एक जवान (AP Photo/Anjum Naveed/1 Oct, 2016)

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के रजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास स्थित भारतीय चौकियों पर शनिवार (19 नवंबर) सुबह मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी कर उन्हें निशाना बनाया। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘पाकिस्तानी सेना ने सुबह साढ़े दस बजे नौशेरा सेक्टर में बिना किसी उकसावे के 120 मिमी के मोर्टार तथा छोटे हथियारों का इस्तेमाल कर संघर्षविराम उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी का हमारी सेना उचित जवाब दे रही है।’ उन्होंने बताया कि घटना में किसी के भी हताहत होने या किसी भी संपत्ति को नुकसान पहुंचने की सूचना नहीं है जबकि दोनों ओर से जवाबी गोलीबारी जारी है।

गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने जम्मू जिला के पल्लनवाला सेक्टर में एलओसी के पास स्थित भारतीय चौकियों और गांवों को को निशाना बनाया था। मंगलवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के रजौरी में एलओसी के पास चार घंटों तक भारी गोलीबारी और गोलाबारी करते हुए भारतीय चौकियों को निशाना बनाया था नतीजतन भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की। जम्मू कश्मीर में एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन की 286 घटनाओं के कारण ‘2003 भारत-पाकिस्तान संघर्षविराम उल्लंघन समझौता’ लगभग निरर्थक हो गया है। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए आतंकवादी लांच पैड को ध्वस्त करने की घटना के बाद से 14 सुरक्षाकर्मियों सहित 26 लोग मारे गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 19, 2016 2:52 pm

सबरंग