December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

जम्मू-कश्मीर: घुसपैठ की कोशिश कर रहा आतंकवादी मारा गया, एके-47 हुई बरामद, तलाशी अभियान जारी

एओलसी पार करके पीओके में कई गई भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन करता रहा है।

कश्मीर में तैनात भारतीय सैनिक। (File Photo)

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार गुरुवार (10 नवंबर) को जम्मू-कश्मीर के रामपुर सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहा एक आतंकवादी  सुरक्षा बलों के हाथों मारा गया है। मारे गए आतंकी के पास से एक एके-47 बंदूक बरामद हुई है। सुरक्षा बल द्वारा इलाके का तलाशी अभियान जारी है। 18 सितंबर को उरी स्थिति आर्मी कैंप पर आतंकी हमले और उसके बाद भारत ने 29 सितंबर को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार करके पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में की गई सर्जिकल स्ट्राइक की थी। उरी हमले में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। वहीं भारत की सर्जिकल स्ट्राइक में पीओके स्थित कई आतंकी ठिकाने नष्ट करने के साथ ही कई आतंकवादी और उनके सहयोगी मारे गए थे। भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन और सीमापार से घुसपैठ के कई मामले हो चुके हैं।

पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को भी कुपवाड़ा जिले में सीजफायर का उल्लंघन किया था। पाकिस्तानी सेना की फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। वहीं भारतीय सेना ने बारामूला में एक मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी ढेर कर दिए। बता दें, भारतीय सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने के बाद पाकिस्तानी सेना ने दर्जनों बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। भारतीय सेना ने 29 सितंबर को एलओसी पारकर पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किया था। इसकी जानकारी भारतीय सेना के डीजीएमओ लेफ्लिटनेंट जनरल रणबीर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी थी। इसके बाद से ही सीजफायर में इजाफा देखा गया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 10, 2016 10:55 am

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग