December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

कश्मीर: पाकिस्तानी सेना की फायरिंग का BSF ने दिया कड़ा जवाब, एक पाक रेंजर ढेर, दूसरा घायल

गुरुवार को सीमा पार से पाकिस्तानी फायरिंग में बीएसएफ का भी एक जवान शहीद हो गया था।

Author October 27, 2016 15:00 pm
नियंत्रण रेखा, पर पेट्रोलिंग करते सेना के जवान। (पीटीआई फोटो)

कश्मीर के अरनिया और आरएस पुरा सेक्टर में बीएसएफ ने पाक सेना की फायरिंग का कड़ा जवाब दिया है। जवाबी फायरिंग में बीएसएफ ने पाक रेंजर्स के एक जवान को मार गिराया है। वहीं एक अन्य जवान बीएसएफ की फायरिंग में घायल हो गया। वहीं गुरुवार सुबह पाकिस्तान सेना की फायरिंग बीएसएफ का भी एक जवान शहीद हो गया। पाक सेना ने कश्‍मीर के अब्‍दुल्लियां क्षेत्र में सीजफायर का उल्‍लंघन कर फायरिंग की थी। इसमें बीएसएफ का हेड कांस्‍टेबल जीतेंद्र कुमार शहीद हो गया था। इनके साथ ही गोलीबारी में 6 स्‍थानीय लोग भी घायल हो गए थे। भारत ने इससे पहले 25-26 अक्तूबर को चापरार और हरपाल सेक्टरों में कामकाजी सीमा पर तथा भीमबेर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष-विराम का उल्लंघन होने पर विरोध दर्ज कराया गया।

वीडियो में देखें- जासूसी के आरोप में पकड़ा गया पाकिस्तानी उच्चायोग का अधिकारी

पाकिस्तान ने कहा था कि गोलीबारी में उसके दो नागरिक मारे गए और नौ अन्य घायल हो गए। वहीं भारत ने मंगलवार को कहा था कि पाकिस्तान सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में मोर्टार और छोटे हथियारों से भारतीय सेना की चौकियों पर निशाना साधा था और संघर्ष-विराम का उल्लंघन किया था जिसके बाद सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। गत 18 सितंबर को उरी आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारतीय सेना के लक्षित हमलों के बाद से पाकिस्तान की ओर से संघर्ष-विराम उल्लंघन के 42 मामले सामने आये हैं। बता दें, भारतीय सेना ने 29 सितंबर को एलओसी पारकर पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किया था।

Read Also:  पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में बीएसएफ का जवान शहीद, छह वर्षीय बच्चे की भी मौत

भारतीय सेना के डीजीएमओ ले. जनरल रणबीर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी दी थी। सिंह ने कहा था कि भारतीय सेना ने पीओके में कई आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है। हालांकि, पाकिस्तान ने भारतीय सेना के इस दावे को खारिज किया था। पाकिस्तान ने कहा था कि सीमा पर दोनों पक्षों में फायरिंग हुई थी, जिसमें पाकिस्तानी सेना के दो जवान मारे गए थे।

Read Also: PoK में पाकिस्‍तान के खिलाफ सड़कों पर उतरे कश्‍मीरी, लगाया नारा- हमें चाहिए आजादी!

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 27, 2016 2:51 pm

सबरंग