December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

बीएसएफ ने छह आतंकवादियों के एक दल की घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम

अधिकारी ने कहा, ‘‘चूंकि अग्रिम चौकी समीप में ही है, अतएव रेंजर्स ने रणनीतिक सहयोग किया।’’ अधिकारी ने बताया कि जब बीएसएफ ने इलाके में रोशनी के लिए पैराबम दागे तब आतंकवादी भाग गए और वे अपने एक घायल साथी को ले जाते हुए नजर आए। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी तरफ से सबकुछ ठीकठाक है।

Author नई दिल्ली | October 20, 2016 15:21 pm

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रॉकेट वाले ग्रेनेडों (आरपीजी) की भारी गोलाबारी के बाद सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने छह आतंकवादियों के एक दल की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सात करीब पौने बारह बजे कठुआ के बोबिया में चार से छह आतंकवादियों के एक दल ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के इस पार आने की कोशिश की, उसने गश्ती वाले जवानों को लेकर जा रहे एक वाहन पर आरपीजी से हमला किया। उसके बाद दोनों पक्षों में भीषण गोलीबारी हुई। अधिकारी के अनुसार यह वाहन घुसपैठ के प्रयास के वक्त सीमा पर गश्ती पर था। सीमा की चौकसी करने वाले बीएसएफ प्रहरियों ने जवाबी कार्रवाई की। दोनों पक्षों के बीच करीब 20 मिनट पर गोलीबारी चली। माना जा रहा है कि इस घुसपैठ के समर्थन में पाकिस्तान की सीमा अग्रिम चौकी से गोलियां दागी गयीं।

Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें

अधिकारी ने कहा, ‘‘चूंकि अग्रिम चौकी समीप में ही है, अतएव रेंजर्स ने रणनीतिक सहयोग किया।’’ अधिकारी ने बताया कि जब बीएसएफ ने इलाके में रोशनी के लिए पैराबम दागे तब आतंकवादी भाग गए और वे अपने एक घायल साथी को ले जाते हुए नजर आए। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी तरफ सबकुछ ठीकठाक है।’’ बता दें कि जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में छह आतंकियों ने गुरुवार तड़के बीएसएफ की एक चौकी पर हमला कर दिया। इस हमले का बीएसएफ के जवानों ने कड़ा जवाब दिया। हमले में एक आतंकी भी घायल हो गया। अधिकारियों के मुताबिक हमला सुबह 1.55 मिनट पर हुआ। बताया जा रहा है कि छह आतंकी पाकिस्तानी साइड से भारत में घुसने के लिए इंटरनेशनल बॉर्डर पर पहुंचे थे। तभी उन्होंने बीएसएफ चौकी पर हमला शुरू कर दिया।

Read Also: शहीद के घर जाकर रो पड़े ओम पुरी, पहले टीवी डिबेट में कहा था- सेना में जाने के लिए किसने फोर्स किया था?

आतंकियों ने चौकी पर कुछ गोले भी फेंके थे। बीएसएफ के जवानों ने जब देखा कि आतंकी जंगल से चौकी पर फायरिंग कर रहे हैं तो उन्होंने भी आतंकियों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद बीएसएफ ने उन्हें वापस पाकिस्तान जाने के लिए मजबूर कर दिया। सूत्रों के मुताबिक बीएसएफ के जवानों ने देखा कि आतंकी वापस पाकिस्तान की ओर जा रहे हैं और वे अपने साथ एक घायल युवक को भी लेकर जा रहे हैं।

Read Also: ऐ दिल है मुश्किल दिखाने वाले थियेटर्स को सुरक्षा देगी सरकार, भाजपा बोली- काश पहले सेना का साथ दे देते करण जौहर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 20, 2016 3:21 pm

सबरंग