December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

जम्मू कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान ने गोलाबारी की

पाकिस्तानी सेना ने भारतीय ठिकानों पर मोर्टार बम दागे और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की।

Author जम्मू | November 15, 2016 23:19 pm
भारत- पाकिस्तान।

पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगलवार (15 नवंबर) को जम्मू कश्मीर में राजौरी स्थित नियंत्रण रेखा पर चार घंटे तक भारी गोलाबारी की जिसका भारतीय सैनिकों ने करारा जवाब दिया। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ‘आज (मंगलवार) सुबह सात बज कर 10 मिनट से राजौरी जिले के सुंनदरबनी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।’ उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने भारतीय ठिकानों पर मोर्टार बम दागे और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की। यह हमला सुबह 11 बजे तक जारी रहा। उन्होंने बताया कि भारतीय सुरक्षा बलों ने पाकिस्तानी सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके अलावा जम्मू जिले के पल्लनवाला सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भी रात में गोलीबारी की गयी।

पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार (14 नवंबर) को नियंत्रण रेखा से लगे जम्मू के पल्लनवाला सेक्टर, राजौरी के सुंदरबनी और नौशेरा सेक्टरों और पुंछ जिले के खादी सेक्टर में गोलाबारी की थी जिसमें एक जवान सहित दो व्यक्ति घायल हो गए थे। पाकिस्तान ने सोमवार को कहा था कि सीमा पार से भारतीय सैनिकों द्वारा की गयी गोलीबारी में उसके सात सैनिक मारे गए हैं। वस्तुत: 2003 में भारत-पाकिस्तान के बीच संघर्ष विराम समझौता हुआ था। पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर लक्षित हमले के बाद से अब तक पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पर और जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 286 बार गोलाबारी की है जिसमें 14 सुरक्षाकर्मी सहित 26 लोग मारे गए हैं।

पाकिस्तान का दावा- ‘भारतीय सेना द्वारा किए सीज़फायर उल्लंघन में 7 पाकिस्तानी जवान मारे गए

[jwplayer xEhw7W89]

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 15, 2016 11:19 pm

सबरंग