ताज़ा खबर
 

अयोध्या में ट्रक ने श्रद्धालुओं को रौंदा, सात की मौत

यहां चल रहे सावन झूला मेले में सड़क के डिवाइडर पर सो रहे श्रद्धालुओं को मंगलवार तड़के एक अज्ञात ट्रक ने कुचल दिया। इससे सात श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई और आठ बुरी तरह घायल हो गए।
Author अयोध्या | August 10, 2016 04:45 am

यहां चल रहे सावन झूला मेले में सड़क के डिवाइडर पर सो रहे श्रद्धालुओं को मंगलवार तड़के एक अज्ञात ट्रक ने कुचल दिया। इससे सात श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई और आठ बुरी तरह घायल हो गए। घायलों को फैजाबाद के जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया। इनमें से दो की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें लखनऊ भेज दिया गया है।

घटना मंगलवार तड़के करीब तीन बजे अयोध्या फोर लेन बाइपास पर बालूघाट पुलिस चौकी के पास हुई। हादसे में घायल हुए लोगों के साथ बैठीं 60 साल की कमला देवी ने बताया कि पहले हम सभी लोग बालूघाट पुलिस चौकी के बगल में लेटे थे। वहां से पुलिसकर्मियों ने भगाकर डिवाइडर पर सोने के लिए भेज दिया। इस दौरान किसी ट्रक ने लोगों को रौंद दिया। इससे लीलावती तिवारी, पन्नू तिवारी, गुड़िया, यशलोक कुमारी, उमाशंकर और राम किशोरी और एक अन्य की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एसएन मिश्र, अभय मिश्र, शिवांगी, गायत्री, किशन, सोनेलाल, अनिरुद्ध आदि घायल हो गए।

जिले के पुलिस प्रमुख ने बताया कि लापरवाही के आरोप में बालूघाट पुलिस चौकी के दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है। राज्यमंत्री तेज नारायण पांडेय ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना। पुलिस अधीक्षक मेला संकल्प शर्मा ने बताया कि लापरवाही के आरोप में रायगंज अयोध्या पुलिस चौकी के दारोगा और दीवान समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले की जांच का जिम्मा पुलिस क्षेत्राधिकारी को सौंपा गया है। जिस ट्रक ने लोगों को रौंदा उसकी पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उसका पता लगा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग