March 25, 2017

ताज़ा खबर

 

मुलायम सिंह ने कहा- परिवार में तीन पीढ़ियों से कोई विवाद नहीं, चुनाव बाद विधायक दल तय करेगा सीएम का चेहरा

मुलायम ने लखनऊ में शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स में कहा कि उनके परिवार में तीन पीढ़ियों से कोई विवाद नहीं है और आगे भी नहीं होगा।

समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव (पीटीआई फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने अपने परिवार में किसी तरह के विवाद को सिरे से खारिज किया है। उन्होंने लखनऊ में शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स में कहा कि उनके परिवार में तीन पीढ़ियों से कोई विवाद नहीं है और आगे भी नहीं होगा। उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव के अपना नाम खुद रखने के बयान पर मुलायम सिंह ने कहा कि अखिलेश के अलावा परिवार में कई सदस्यों ने अपने नाम खुद रखे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव के बाद ही मुख्यमंत्री के लिए चेहरे का चयन किया जाएगा। मुलायम ने कहा, “चुनाव के बाद विधायक दल मिलकर मुख्यमंत्री के नाम पर कोई फैसला लेंगे।” चुनाव पूर्व सर्वे में बीजेपी को बहुमत के करीब और सपा को तीसरे नंबर की पार्टी बताए जाने पर उन्होंने कहा, “चुनाव होने दीजिए, यूपी में चुनावी रथ भी चलेगा और साइकिल भी चलेगी।”

समान नागरिक संहिता पर मुलायम सिंह यादव ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि कॉमन सिविल कोड को लेकर अभी कोई विवाद नहीं है और आगे भी नहीं होना चाहिए। सपा प्रमुख ने आगे कहा कि कॉमन सिविल कोड का प्रस्ताव सबसे पहले लोहिया ने रखा था। उन्होंने आगे कहा कि गीता, रामायण, कुरान सभी में इंसानियत का सन्देश दिया गया है।

वीडियो देखिए: अखिलेश के बगावती तेवर

गौरतलब है कि गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक अंग्रेज़ी अखबार को दिए इंटरव्यू में अपने बगावती तेवर दिखाते हुए कहा था कि वह बिना किसी का इंतज़ार किए चुनाव अभियान शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा कि बचपन में उन्हें नाम खुद रखना पड़ा था, ठीक वैसे ही अपने चुनाव प्रचार की शुरूआत बिना किसी का इंतज़ार किए करेंगे। परिवार में चल रहे विवाद पर अखिलेश ने कहा कि शिवपाल मेरे चाचा हैं और मुलायम पिता, इसे बदला नहीं जा सकता। हालांकि, उन्होंने परिवार में विवाद की बात से साफ इनकार किया। अखिलेश ने यह भी कहा कि उन्हें कुछ समय के लिए किनारे किया जा सकता है लेकिन हराया नहीं जा सकता। राज्य के लोगों को उनपर भरोसा है और वे दोबारा सत्ता में वापसी करेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें समझ आ गया है कि विपक्ष के नौसिखिया कहने के बाद भी वह इतना काम कर सकते हैं तो फिर अपनी दूसरी पारी में वह राज्य को ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

Read Also-अखिलेश यादव के बगावती तेवर; कहा- “बिना किसी का इंतज़ार किए चुनाव प्रचार शुरू करूंगा”

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 14, 2016 2:42 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग