December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

माओवादियों के बंद के दौरान बारूदी सुरंग विस्फोट होने से खोजी कुत्ता घायल

ओड़िशा के मल्कानगिरि जिले में गत 24 अक्तूबर को 28 नक्सलियों के मारे जाने के खिलाफ माओवादियों द्वारा आहूत बंद के दौरान आज रायगढ़ जिले के हतमुनीगुडा में हुए एक बारूदी सुरंग विस्फोट में एक खोजी कुत्ता घायल हो गया।

Author भुवनेश्वर | November 3, 2016 23:53 pm

ओड़िशा के मल्कानगिरि जिले में गत 24 अक्तूबर को 28 नक्सलियों के मारे जाने के खिलाफ माओवादियों द्वारा आहूत बंद के दौरान आज रायगढ़ जिले के हतमुनीगुडा में हुए एक बारूदी सुरंग विस्फोट में एक खोजी कुत्ता घायल हो गया। रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक के. शिव सुब्रमणि ने कहा, ‘‘हमने उनके :माओवादियों: द्वारा हतमुनीगुड़ा क्षेत्र में लगाये गए दो आईईडी को निष्क्रिय किया।’ उन्होंने बताया कि बारूदी सुरंग विस्फोट तब हुआ जब मुनीगुड़ा पुलिस स्वान दस्ते के साथ क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रही थी। उन्होंने कहा कि घटना में एक खोजी कुत्ता घायल हो गया। पुलिस ने तलाशी अभियान के दौरान एक बारूदी सुरंग और माओवादी पोस्टर बरामद किये। उन्होंने कहा कि बंद को लेकर क्षेत्र में प्रतिक्रिया ‘‘उदासीन’’ रही।

 


माओवादियों ने ओड़िशा, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और महाराष्ट्र में बंद आहूत किया था। अधिकारियों ने कहा कि कोरापुट, मल्कानगिरि और रायगढ़ में बस सेवा थम गई, शहरी क्षेत्रों में बंद का कोई असर नहीं रहा। ओड़िशा राज्य सड़क परिवहन निगम ने बसें नहीं चलाने का निर्णय किया था। माओवादियों ने बालीगुड़…मुनीगुड़ा मार्ग को कुर्तमगढ़…जी उदयगिरि के पास सड़क पर पेड़ डालकर बाधित कर दिया। बंद के दौरान किसी हिंसा की जानकारी नहीं है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 3, 2016 11:53 pm

सबरंग