May 22, 2017

ताज़ा खबर

 

सिलाई सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार का पर्दाफाश

सिलाई सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार के गैरकानूनी धंधे का पुलिस ने पर्दाफाश कर तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है। छापेमारी शोषण की शिकार महिला संध्या की शिकायत पर की गई।

Author भागलपुर | October 18, 2016 01:22 am

सिलाई सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार के गैरकानूनी धंधे का पुलिस ने पर्दाफाश कर तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है। छापेमारी शोषण की शिकार महिला संध्या की शिकायत पर की गई। उसने थाना नाथनगर पहुंच अपनी व्यथा सुनाई। वरीय पुलिस कप्तान मनोज कुमार ने सोमवार इस संवाददाता को बताया कि सिलाई सेंटर संचालक गुंजन चौबे और संतोष चौबे के रहन सहन और ठाठ से नहीं लगता कि सिलाई सेंटर से इनका गुजरा निकलता है। उन्होंने बताया कि एक दफा में एक ही औरत को कमरे में रखा जाता था ताकि मोहल्लेवालों को शक न हो। आरोपियों के आवास से विदेशी शराब की खाली बोतलें, ताकत बढ़ाने की दवा, बैंक पासबुक, पैन कार्ड बरामद किए गए हंै। जिस लड़की को देह व्यापार में धकेला गया था उसने एसएसपी को अपनी पूरी दास्तां सुनाई। संध्या भारतीय स्टेट बैंक की जनकपुरी शाखा के पूर्व प्रबंधक की बेटी है। उसकी शादी के कुछ महीने बाद ही पति ने उसे छोड़ दिया। दोबारा मोतिहारी केसरिया के गाजपुर के वाशिंदे एक आदमी से उसकी शादी हुई। वह पटना में टाईल्स लगाने की ठेकेदारी करता था। पटना के राजवंशी नगर में एक महिला के पास झोपड़ी में उसे रखा।


मगर वह वहां हो रहे गलत काम को देख कर उसने रहने से मना कर दिया। तब महिला उसे बाजार घुमाने का बहाना बना पोस्टल पार्क स्थित संजय नाम के आदमी के घर ले गई। वहां पर संजय, सोनी और मणिकांत तीन व्यक्ति मौजूद थे। तीनों ने जबरन उसे वासना का शिकार बनाया और उसके बाद पुलिस का डर दिखा शोषण करते रहे। ऐसा वरीय पुलिस कप्तान को युवती ने बताया। वरीय पुलिस अधिक्षक कहते हैं कि उसके बाद मणिकांत उसे रांची ले गया। वहां भी शारीरिक शोषण किया। फिर भागलपुर सिलाई सेंटर के हवाले कर दिया। मणिकांत उर्फ धन्नो बांका के शंभुगंज का वाशिंदा है और अपने को किसी चैनल का पत्रकार बताता है। उसने युवती को 30 हजार में खरीदने की बात बताई। रांची में वह उसे रजनीकांत पांडे के घर ले गया था। वहां भी उसका शोषण किया गया। भागलपुर पुलिस मणिकांत की तलाश में जुटी है। एसएसपी बताते हैं कि उसके दूसरे पति के खिलाफ ऐसे आरोप में पटना पुलिस पहले भी मामला दर्ज कर चुकी है। शास्त्रीनगर पटना थाने की पुलिस कोर्ट में शिकार महिला का बयान दर्ज करा उसे पटना ले जाएगी। बहरहाल, भागलपुर पुलिस सिलाई सेंटर पर गैरकानूनी धंधे की और कितनी महिलाएं शिकार हुई है, इसकी छानबीन कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 1:21 am

  1. No Comments.

सबरंग