December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

इलाहाबाद उच्च न्यायालय परिसर में विस्फोटक भरा बैग मिला, व्यक्ति गिरफ्तार

कड़ी सुरक्षा वाले इलाहाबाद उच्च न्यायालय के अंदर विस्फोटकों से भरा एक प्लास्टिक बैग मिला जिससे अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

Author इलाहाबाद | October 29, 2016 03:13 am

कड़ी सुरक्षा वाले इलाहाबाद उच्च न्यायालय के अंदर विस्फोटकों से भरा एक प्लास्टिक बैग मिला जिससे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। वहीं पुलिस ने आज दावा किया कि उसने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है जिसने कथित तौर पर घटनास्थल पर पैकेट रखा था और बाद में इस उम्मीद के साथ सूचना दी कि सतर्क करने के लिए उसे स्थायी नौकरी का इनाम दिया जाएगा। एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए इलाहाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने आज शाम कहा कि संतोष कुमार अग्रहरि :38: उच्च न्यायालय में बीते एक दशक से अस्थाई रूप से काम करता था। उसे कल रात की सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद गिरफ्तार किया गया। फुटेज में उसकी गतिविधियां रहस्यमय और संदिग्ध लगती है।
माथुर ने कहा कि हमने अग्रहरि को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। जबकि उसने अदालत कक्ष में प्लास्टिक बैग के पड़े होने की सूचना दी थी। हालांकि उसने स्वीकार किया कि उसने खुद पैकेट तैयार किया था और मौके पर रखा था और फिर इसकी सूचना इस उम्मीद से दी थी कि इसके लिए उसकी सरहाना की जाएगी और उच्च न्यायालय में स्थायी नौकरी के तौर पर इनाम दिया जाएगा।


माथुर ने कहा कि अमेठी से ताल्लुक रखने वाला अग्रहरि यहां अपने परिवार के साथ रहता है। उसने दावा किया कि उसे स्थायी नौकरी की बेहद जरूरत है। हताशा में, उसने एक पैकेट तैयार किया और उसमें एक लंच बॉक्स रखा जिसमे बारूद में सनी एक प्लास्टिक गेंद रखी और इसे एक खतरनाक बम की तरह बनाया। उसने प्लास्टिक बैग के अंदर अच्छी मात्रा में पटाखे भी रखे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 29, 2016 3:12 am

सबरंग