ताज़ा खबर
 

नाट्य समागम में असम और सिक्किम की प्रस्तुतियां

संगीत नाटक अकादेमी की ओर से इन दिनों रवींद्र भवन के मेघदूत परिसर में नाट्य समागम आयोजित किया जा रहा है। 9 जनवरी से शुरू हुआ यह समागम 17 जनवरी तक चलेगा.
Author नई दिल्ली | January 13, 2016 00:16 am
संगीत नाटक अकादमी (विकिपीडिया)

संगीत नाटक अकादेमी की ओर से इन दिनों रवींद्र भवन के मेघदूत परिसर में नाट्य समागम आयोजित किया जा रहा है। 9 जनवरी से शुरू हुआ यह समागम 17 जनवरी तक चलेगा। यह आयोजन समकालीन भारतीय नाट्य प्रयोगों, परंपराओं और विविध सांस्कृतिक अभिव्यक्तियों का उत्सव है।

मंगलवार की सुबह मेघदूत थियेटर-तीन में असम का धूलिया सर्कस और सिक्किम के लोक गीत व नृत्य आयोजित किए गए। 40 मिनट की अवधि के धूलिया सर्कस कार्यक्रम को गुवाहाटी के अनुपम कुमार और उनके दल की ओर से पेश किया गया। अपनी इस प्रस्तुति में उन्होंने महाभारत, रामायण, पुराण आदि की कहानियों को प्रस्तुत किया। 40 मिनट के सिक्किम के लोक गीत व नृत्य कार्यक्रम को संगीत नाटक अकादेमी के प्रशिक्षण कार्यक्रम के छात्रों ने पेश किया, जिसका संयोजन नरेन गुरुंग ने किया। दोपहर तीन बजे मेघदूत थियेटर-तीन में संस्कृत नाटक का आयोजन किया गया, जबकि चार बजे भोपाल के विदूषक थिएटर गु्रप ने एक घंटे की थियेटर संगीत की प्रस्तुति की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग