ताज़ा खबर
 

चलती ट्रेन से पांच करोड़ की नकदी चोरी

चोरों ने चलती ट्रेन में तमिलनाडु में सलेम से एक ट्रेन से यहां रिजर्व बैंक आॅफ इंडिया को भेजी जा रही 340 करोड़ रुपए नकदी में से पांच करोड़ रुपए चुरा लिए गए।
Author चेन्नई | August 10, 2016 02:19 am
(File Photo)

चोरों ने चलती ट्रेन में तमिलनाडु में सलेम से एक ट्रेन से यहां रिजर्व बैंक आॅफ इंडिया को भेजी जा रही 340 करोड़ रुपए नकदी में से पांच करोड़ रुपए चुरा लिए गए। ट्रेन के यहां पहुंचने के बाद 226 पेटी में नकदी से भरी चार पेटी से छेड़छाड़ की घटना के प्रकाश में आने के कुछ घंटे बाद आइजीपी एम रामसुब्रमणि ने बताया कि पांच करोड़ रुपए की चोरी हुई है।

बहरहाल, आरबीआइ के एक अधिकारी ने कहा कि ट्रेन से 340 करोड़ रुपए फटी पुरानी नकदी 226 पेटी में सलेम से चेन्नई भेजी जा रही थी। अधिकारी ने कहा, ‘सलेम से चेन्नई पहुंचने के बाद लकड़ी की 226 पेटी में से चार पेटी में छेड़छाड़ पाई गई।’ पुलिस ने बताया कि नकदी पेटी से भरे तीन मालवाहक डिब्बों में एक का एअरवेंट टूटा हुआ पाया गया।

इससे संदेह है कि किसी ने ऊपर से प्रवेश किया। पुलिस को संदेह है कि अपराधी सलेम-वृद्धाचलम खंड पर कोच में घुसे होंगे जहां पर ट्रेन बिजली पर नहीं बल्कि डीजल इंजनों पर चलती है। इससे लुटेरों के लिए ऊपर से रास्ता बनाना आसान हो गया होगा। पुलिस ने बताया कि वे कई एंगल से जांच कर रहे हैं कि नकदी के लिए मुहैया कराई गई पुलिस सुरक्षा के बावजूद चोरी कैसे हुई। पेटी में 2005 से पहले की नकदी के साथ ही मैली फटी मुद्रा भी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग