ताज़ा खबर
 

सहारनपुर हिंसा: बीजेपी सांसद राघव लखनपाल के खिलाफ दो केस दर्ज, अबतक कोई गिरफ्तारी नहीं

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद राघव लखनपाल के साथ एक दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ दो मामले दर्ज हुए हैं।
बीजेपी से सांसद राघव लखनपाल

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद राघव लखनपाल के साथ एक दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ दो मामले दर्ज हुए हैं। ये मामले उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में गुरुवार (20 अप्रैल) को दो संप्रदायों के बीच हुए आपसी तनाव के बाद दर्ज किए गए। आरोप है कि राघव के कुछ करीबी लोग अंबेडकर जयंती के दिन ऐसे इलाके से शोभायात्रा निकालना चाहते थे जहां उसकी मनाही थी। उस इलाके में शांति बनाए रखने के लिए वहां कई साल पहले से ऐसे कार्यों पर रोक लगा दी गई थी। इजाजत ना मिलने पर 42 साल के राघव अपने समर्थकों के साथ सहारनपुर पुलिस के एसएसपी लव कुमार के घर पहुंच गए। वहां कथित रूप से हंगामा हुआ जिसमें सीसीटीवी कैमरे तोड़े गए और भीड़ ने आसपास की दुकानों को भी लूट लिया।

इसपर लव कुमार ने कहा कि जिस वक्त बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनके घर पर हंगामा किया उस वक्त वहां उनके बच्चे और कुछ मेहमान मौजूद थे। कुमार के मुताबिक, हमले की वजह से वे सभी काफी डर गए थे। अंबेडकर जयंती पर निकाले जाने वाली शोभा यात्रा की वजह से वहां पर पहले भी काफी बार हिंसा हो चुकी है।

बीजेपी सांसद के प्रवक्ता ने राघव के बचाव में कहा कि शांतिपूर्वक ढंग से शोभा यात्रा निकाली जा रही थी जिसपर कुछ लोगों ने हमला बोल दिया। प्रवक्ता ने कहा कि उस हमले में सांसद भी जख्मी हो गए थे।

शोभायात्रा का कुछ स्थानीय लोगों ने विरोध किया था। जिसके बाद दोनों गुटों में हिंसक झड़प हुई। देखते ही देखते वहां पथराव और आगजनी भी होने लगी थी। घटना की सूचना मिलते ही भाजपा सांसद राघव लखन पाल शर्मा समर्थकों के साथ वहां पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने दोबारा शोभायात्रा निकालने की मांग की लेकिन प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी। एसएसपी ने बताया कि शोभायात्रा निकालने पर पहले से ही प्रतिबंध लगा रखा था। इससे भाजपा कार्यकर्ता गुस्सा गए और एसएसपी के आवास पर विरोध-प्रदर्शन करने लगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.