ताज़ा खबर
 

पुलिस को मिला था ईमेल- मेट्रो स्टेशन उड़ाने आ रहा है बच्चा, गलत निकली सूचना

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को सोमवार रात आया था एक ईमेल जिसमें हमले की संभावना जाहिर की गई थी। पुलिस अभी तक ईमेल भेजने वाला का पता नहीं लगा सकी है।
Author नई दिल्ली | September 7, 2016 08:49 am
मेट्रो।

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की हालत मंगलवार (6 सितंबर) को उस वक्त खराब हो गयी जब दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन को खबर मिली कि 10 से 14 की उम्र का एक बच्चा स्कूली बस्ते में विस्फोटक  भरकर स्टेशन को उड़ाने के लिए आ रहा है। सुरक्षा बलों ने तत्काल बम खोजी और बम निरोधक दस्ते को डॉग स्कॉवड के साथ मौके पर बुला लिया। यात्रियों की तलाशी भी सघन कर दी गई। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान करने के लिए मेट्रो के बाहर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए। कड़ी निगरानी के लिए सादी वर्दी में मेट्रो के अंदर-बाहर खुफिया पुलिस लगा दी गई। हालांकि पुुलिस को कोई संदिग्ध व्यक्ति नहीं मिला।

अखबार के अनुसार सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस को ये सूचना सोमवार (5 सितंबर) की रात को ही मिल गई थी लेकिन उन्हें मंगलवार दोपहर दो बजे एक कांस्टेबल ने स्टेशन आकर ये जानकारी दी। पुलिस ने दावा किया कि पुलिस कमिश्नर कार्यालय को सोमवार रात को एक ईमेल आया और उसे तत्काल सभी संबंधित विभागों को भेज दिया गया था। दिल्ली पुलिस के अनुसार सीआईएसएफ को भी समय पर सूचित कर  दिया गया और स्टेशन के बाहर भी सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम कर दिए गए थे।

पुलिस को मिले ईमेल में कहा गया था कि विस्फोटक के साथ आने वाला बच्चा किसी महिला के साथ आ सकता है ताकि उस पर शक न हो। मंगलवार शाम तक ईमेल भेजना वाले का पता नहीं लग सका था। एक वरिष्ठ सीआईएसएफ अधिकारी ने अखबार को बताया कि डॉग स्कावयड ने पूरे स्टेशन और सभी ट्रेनों का बारीक मुआयना किया और उन्हें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग