ताज़ा खबर
 

बंदूक की नोक पर दिल्ली के रोहिणी में यूनियन बैंक के ATM की कैश वैन से 19 लाख रुपए की लूट

दिल्ली के रोहिणी इलाके में मोटरसाइकिल पर आए दो लुटरों ने बैंक के एटीएम में रच्च्पये डालने आए एक निजी कंपनी के कर्मचारी को आज गोली मारकर घायल कर दिया और उससे करीब 19 लाख रुपये लूट लिए।
Author नई दिल्ली | May 20, 2017 08:35 am
(express Photo)

दिल्ली में आए दिन ही लूट की खबरें आती रहती हैं। हाल ही दिल्ली के रोहिणी इलाके में मोटरसाइकिल पर आए दो लुटरों ने यूनीयन बैंक एटीएम में रुपए डालने आए एक निजी कंपनी के कर्मचारी को आज गोली मारकर घायल कर दिया और उससे करीब 19 लाख रुपये लूट लिए। रोहिणी के पुलिस उपायुक्त रिषि पाल ने बताया कि कैश संरक्षक नवीन, गार्ड ब्रजेश और एक अन्य व्यक्ति दोपहर को कैश वैन में करोल बाग से निकले थे। वे कई एटीएम में रुपए डालने के बाद रोहिणी सेक्टर 24 पहुंचे। पुलिस ने बताया कि जैसे ही वे दोपहर करीब दो बजे रोहिणी सेक्टर 24 की पॉकेट 12 में एक एटीएम में रुपए डालने के लिए रुके तभी बाइक पर दो व्यक्ति वहां पहुंचे और उन्होंने उन पर लाल मिर्च पाउडर फेंका तथा उसके बाद रुपयों से भरा बैग लूटने की कोशिश की। जब कैश संरक्षक ने उन्हें रोका तो उन्होंने उसे गोली मार दी और करीब 19 लाख रुपयों से भरा बैग लूटकर फरार हो गए। पुलिस ने बताया कि गार्ड ने साहस दिखाते हुए दो गोलियां चलाईं लेकिन लूटेरे भाग निकले। डीसीपी ने बताया कि घायल व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया।

बता दें कि अप्रैल में भी दिल्ली में काफी लूट की खबरें आई थीं। जब दक्षिणी दिल्ली की एक निजी कंपनी के सीईओ की कार से बदमाशों ने 1.62 लाख रुपए उड़ा लिए। सुखदेव विहार के रहने वाले प्रेम मदन की शिकायत पर न्यू फ्रेंड्स पुलिस ने मामला दर्ज किया था। वारदात के समय प्रेम मदन अपनी कार में सीआरआरआइ सीएनजी पंप पर गैस भरवा रहे थे। पुलिस ने पंप से सीसीटीवी फुटेज हासिल कर लिया है, जिसमें बदमाश भागते हुए दिख रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, प्रेम मदन दफ्तर जाते समय शनिवार सुबह करीब 10.15 बजे सीएनजी भरवाने आए थे। कार में उनका बैग रखा था, जिसमें करीब 1.62 लाख रुपए थे। बदमाश भी पंप पर खड़ी एक बस में बैठे थे। बस दूसरे फिलिंग बूथ पर खड़ी थी और दो युवक उसे धक्का लगा रहे थे। अपना नंबर आने पर प्रेम ने कार का बोनट खोला। तभी दोनों युवक कार के पास आ गए। एक प्रेम के साथ सटकर खड़ा हो गया, जबकि दूसरा उनकी कार से बैग निकाल कर भाग गया। पुलिस पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से आरोपियों की तलाश कर रही है।

इसी दिन लूटपाट के एक अन्य मामले में भारत नगर इलाके में एक मोबाइल शोरूम के कलेक्शन एजंट को गोली मारकर बाइक सवार बदमाशों ने 15 लाख रुपए लूट लिए थे। इसके बाद पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पीड़ित के बयान पर केस दर्ज कर बदमाशों की तलाश कर रही है। पुलिस के मुताबिक 26 साल का टिंकू परिवार के साथ बाबा कॉलोनी बुराड़ी में रहता है। वह पीतमपुरा सीडी ब्लॉक स्थित रमन बाटला के मोबाइल शोरूम में मोबाइल सप्लाई व कैश कलेक्शन का काम करता है। शुक्रवार रात आठ बजे टिंकू अपने एक अन्य साथी के साथ मॉडल टाउन स्थित एक पार्टी से रुपए लेकर वापस शोरूम आ रहा था। वह सत्यवती फ्लाईओवर के पास पहुंचा ही था तभी बाइक सवार दो युवक रोककर उससे लूटपाट करने लगे। पीड़ित के विरोध करने पर बदमाशों ने पिस्टल से ोटकू के हाथ पर गोली मार दी और वे रुपए भरा बैग लूटकर फरार हो गए। पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपियों के मॉडल टाउन से ही पीछा करने की आशंका लग रही है। ऐसे में वारदात में किसी परिचित के होने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता। पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग