ताज़ा खबर
 

रूड़की में कांग्रेस आज निकालेगी ‘लोकतंत्र बचाओ’ पदयात्रा

पथ यात्रा में नौ बागियों की करतूत और केंद्र सरकार की मोदी सरकार द्वारा राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाकर लोकतंत्र की सरेआम की गई हत्याओं के बारे में रूड़की विधानसभा की जनता को बताया जाएगा।
Author रूड़की | April 3, 2016 00:29 am
उत्तराखंड ते मुख्यमंत्री हरीश रावत। (फाइल फोटो)

रूड़की विधान क्षेत्र के कांग्रेस प्रभारी आरपी रतूड़ी ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत रविवार को रूड़की पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि उनके नेतृत्व में रूड़की विधानसभा में लोकतंत्र बचाओ पद यात्रा निकाली जाएगी। उन्होंने बताया कि यह पद यात्रा उन नौ बागी विधायकों की विधानसभा में निकाली जा रही है जिन्होंने कांग्रेस से धोखा कर भाजपा से हाथ मिला लिया है।

यह बात उन्होंने शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यालय पर कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए बताई। उन्होंने बताया कि हरीश रावत सरकार व कांग्रेस के विरूद्ध बगावत करने वाले नौ बागी विधायकों जिनकी सदस्यता विधानसभा अध्यक्ष द्वारा रद्द की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत स्थानीय कांग्रेसी नेताओं के साथ रूड़की विधानसभा में लोकतंत्र बचाओ पद यात्रा का सिविल लाइन से शुभारंभ करेंगे।

उन्होंने बताया कि पथ यात्रा में नौ बागियों की करतूत और केंद्र सरकार की मोदी सरकार द्वारा राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाकर लोकतंत्र की सरेआम की गई हत्याओं के बारे में रूड़की विधानसभा की जनता को बताया जाएगा। पद यात्रा सिविल लाइन होते हुए नगर निगम पुल, नेहरू स्टेडियम चौक, रेलवे रोड, मामलवीय चौक, बीसएम तिराह, आजाद नगर चौक, जेल तिराहा, रामनगर तिराहा, रामपुर चौक से होते हुए मच्छी मोहल्ला बाजार से सत्ती मोहल्ला पहुंचेंगी। सत्ती मोहल्ला में पद यात्रा का समापन किया जाएगा।

इस दौरान सत्ती मोहल्ला में ही एक जनसभा का का आयोजन किया जाएगा जहां पर जनसभा को मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि जनसभा में जनता को केंद्र की नीतियों और रीतियों से अवगत कराया जाएगा और बताया जाएगा कि किस तरह से केंद्र की मोदी सरकार षडयंत्र रच कांग्रेस को निपटाने में लगी हुई।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता श्रीगोपाल नारसन ने बताया कि हरीश रावत सरकार व कांग्रेस के विरूद्ध बगावत करने वाले 9 बागी विधायकों जिनकी सदस्यता विधानसभा अध्यक्ष द्वारा रद्द की जा चुकी है के क्षेत्रों में संचालित हो रही है। पद यात्राओं के क्रम में रविवार को अपराह्न तीन बजे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय रूड़की मुख्य डाकघर से पद यात्रा शुरू करेंगे जो मोहल्ला सौत में जाकर समाप्त होगी और वहां एक जनसभा के रूप में बागी विधाकयों के आचरण व कारनामों से आम जनता को अवगत कराया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग