ताज़ा खबर
 

लड़की ने लिखा योगी को पत्र- जीने की इच्छा खत्म हो गई है, मरना चाहती हूं

उत्तर प्रदेश के बलिया में रहने वाली एक किशोरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा।
Author September 1, 2017 15:56 pm
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के बलिया में कथित रूप से बलात्कार की पीड़ित एक किशोरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर इच्छा मृत्यु की इजाजत देने का अनुरोध किया है। सहतवार थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 16 वर्षीय लड़की ने गत 30 अगस्त को मुख्यमंत्री को भेजे गये पत्र में लिखा है कि पिछली 10 अप्रैल की दोपहर उसकी सहेली ने झांसा देकर उसे अपने घर बुलाया। इसके बाद सहेली की उपस्थिति में ही उसके घर के एक कमरे में दो लोगों ने उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया।

लड़की ने पत्र में लिखा है कि उसने इस मामले में अपनी सहेली समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। घटना के बाद वह गर्भवती भी हो गयी है। इस मुकदमे में पुलिस ने केवल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। अन्य दो आरोपी गिरफ्तार नहीं किये गये हैं।

किशोरी ने पत्र में आरोप लगाया है कि आरोपी उसे तथा उसके परिजन को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं, जिससे वह काफी मानसिक पीड़ा से गुजर रही है और अब उसकी जीने की इच्छा खत्म हो गयी है। धमकियों से आजिज आकर ही उसने मुख्यमंत्री से इच्छा मृत्यु की इजाजत देने का अनुरोध किया है।

लड़की ने पत्र की प्रतिलिपि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग तथा महिला आयोग को भी भेजी है। अपर पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह ने बताया कि इस मामले में दो फरार आरोपियों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जा रही है।

योगी ने चुनाव के वक्त वादा किया था कि यूपी को क्राइम फ्री बनाया जाएगा। लेकिन महिलाओं के खिलाफ होने वाली हिंसा की खबरें आनी अभी तक बंद नहीं हुई हैं।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग