May 22, 2017

ताज़ा खबर

 

नीतीश कुमार पर रामविलास पासवान का हमला, बिहार में शराब मिलने पर सीएम को हो जेल

पासवान ने कहा की उनकी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) शराबबंदी के खिलाफ नहीं है लेकिन जिस तरीके से कानून बना दिए गए हैं उसे उनकी पार्टी अस्वीकार करती है और उसके खिलाफ है।

केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान (फाइल फोटो)

केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने कहा है कि अगर बिहार राज्य में कहीं भी शराब मिलती है तो फिर मुख्यमंत्री को इसकी जिम्मेदारी लेते हुए गिरफ्तार किया जाना चाहिए और जेल भेजा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से नए शराबबंदी कानून में इस बात का प्रावधान है कि अगर किसी के घर में शराब की बोतल मिलती है तो उस घर के सभी व्यक्ति जिनकी उम्र 18 साल से ज्यादा हैं, उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। ठीक उसी तर्ज पर राज्य के मुख्यमंत्री को भी शराब मिलने पर जेल भेजा जाना चाहिए। रामविलास पासवान ने ये बातें पुराने शराबबंदी कानून को खारिज करने वाली पटना हाई कोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट से रोक लगने के बाद कही। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से कड़ा फैसला लिया गया है कि घर के तमाम व्यस्क को जेल जाना पड़ेगा, उसी तर्ज पर सीएम को भी गिरफ्तार कर जेल भेजना चाहिए। इससे अधिकारी पूरी चुस्ती से काम करेंगे।

पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पासवान ने कहा की उनकी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) शराबबंदी के खिलाफ नहीं है लेकिन जिस तरीके से कानून बना दिए गए हैं उसे उनकी पार्टी अस्वीकार करती है और उसके खिलाफ है। पासवान ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा दिए गए प्रधानमंत्री के ऊपर शहीदों के खून के दलाली के आरोप को अमर्यादित करार दिया। उन्होंने कहा कि देश की जनता सब देख रही है और समझ रही है। पासवान ने नसीहत दी कि राहुल गांधी को मर्यादा में रहकर बातें कहनी चाहिए। पासवान ने कहा कि किसी के कुछ भी कहने से प्रधानमंत्री को कुछ फर्क नहीं पड़ता है।

स्पीड न्यूज देखिए:

गौरतलब है कि बिहार में शराबबंदी पर दिए गए पटना हाई कोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को रोक लगा दी है। कोर्ट ने बिहार सरकार की अपील पर सुनवाई करते हुए रोक लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने इसके साथ ही केंद्र सरकार और शराब कंपनियों को नोटिस जारी किया है। पटना हाई कोर्ट ने 30 सितंबर को राज्य सरकार की अधिसूचना को निरस्त किया था, जिसमें राज्य में शराब की बिक्री और इसे पीने पर पाबंदी लगाई गई थी।

Read Also – बिहार में शराबबंदी का विरोध करने वाले हैं पागल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 8, 2016 4:10 pm

  1. No Comments.

सबरंग