ताज़ा खबर
 

1 जुलाई रात 12 बजे पैदा हुआ बच्चा, मम्मी ने नाम रख दिया GST

राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया ने भी बच्चे को बधाई दी और ट्वीट किया, 'बेबी GST तुम्हें स्वस्थ और लंबी जिंदगी मिले।
संसद के सेन्ट्रल हॉल में जब देश नयी टैक्स व्यवस्था में प्रवेश कर रहा था उसी वक्त GST का जन्म हुआ

30 जुलाई की आधी रात को जैसे ही घड़ी ने 12 बजे का कांटा छुआ भारत टैक्स सिस्टम की एक नयी व्यवस्था में प्रवेश कर गया। 1 जुलाई रात 12 बजे से देश में गुड्स एंड सर्विस टैक्स यानी कि GST लागू हो गया। ठीक इसी मौके पर भारत में एक और GST का जन्म हुआ। जी हां, शनिवार एक जुलाई को रात 12 बजकर 2 मिनट पर राजस्थान के ब्यावर में एक बच्चे का जन्म हुआ। यू तो इस बच्चे का जन्म भी देश की साधारण सी घटना थी, लेकिन इस बच्चे के जन्म की टाइमिंग इसे खास बना गई। जब इस बच्चे का जन्म हुआ ठीक उसी समय भारत के संसद के सेन्ट्रल हॉल में टैक्स व्यवस्था के क्षेत्र में एक आमूल चूल बदलाव हुआ, और भारत ने जीएसटी को लागू किया। इस बच्चे के परिवार वालों ने बच्चे के जन्म को यादगार बनाने के लिए बेहद ही मजेदार कदम उठाया उन्होंने बच्चे का नाम ही GST रखा दिया। बच्चे की एक तस्वीर सामने आई है, इस तस्वीर में ये बच्चा मुस्कुराता दिखा रहा है। बच्चे को गोद में लेकर उसकी मां भी खुश नजर आ रही है।

जैसे ही इस बच्चे के जन्म की खबर फैली बीजेपी नेताओं ने इस बच्चे को बधाई देनी शुरू कर दी। बीजेपी नेता नलिन कोहली ने इस बच्चे की तस्वीर को पोस्ट करते हुए ट्वीट किया कि ये राजस्थान से जीएसटी और सबका साथ सबका विकास की एक दमदार तस्वीर है। उन्होंने इस तस्वीर को पीएम नरेन्द्र मोदी, बीजेपीफॉरइंडिया राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया को भी टैग किया। राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया ने भी बच्चे को बधाई दी और ट्वीट किया, ‘बेबी GST तुम्हें स्वस्थ और लंबी जिंदगी मिले। बता दें कि एक जुलाई से वस्तु एवं सेवा कर यानी जीएसटी पूरे भारत में लागू हो गया है।अब लोगों को केन्द्र और राज्य द्वारा लगने वाले 17 और 23 अलग अलग सेस के बजाय एक टैक्स जीएसटी ही देना पड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.