ताज़ा खबर
 

राजस्थान पंचायत राज, निकाय उप चुनाव में भाजपा को 14 में से 10 सीटें, कांग्रेस को 3

भाजपा की 10 सीटों पर हुई जीत में 1 जिला परिषद सदस्य, 5 पंचायत समिति सदस्य और 4 नगर निकाय पार्षदों की सीटें शामिल हैं।
Author जयपुर | March 29, 2017 00:41 am
राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे। (फाइल फोटो)

राजस्थान मेंं जिला परिषद, पंचायत समिति एवं नगर निकाय सदस्यों के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 14 में से 10 सीटों पर जीत हासिल की है। कांग्रेस मात्र 3 सीटों पर ही अपनी जीत दर्ज करा पाई है। एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी निर्वाचित हुआ है। भाजपा की 10 सीटों पर हुई जीत में 1 जिला परिषद सदस्य, 5 पंचायत समिति सदस्य और 4 नगर निकाय पार्षदों की सीटें शामिल हैं। टोंक जिला परिषद सदस्य के उपचुनाव में तो भाजपा 4 हजार 640 मतों से जीती है। यहां मालपुरा में भाजपा के श्री रूपचन्द चौधरी ने कांग्रेस के श्री सुमेर को हराया।

चुनाव परिणाम के अनुसार पंचायत समिति अरथूना (बांसवाडा) में भाजपा की लक्ष्मी ने कांग्रेस प्रत्याशी  शीला, शाहपुरा (भीलवाड़ा) पंचायत समिति में भाजपा की इन्द्रा ने कांग्रेस की पार्वती बैरवा, पंचायत समिति आमेर (जयपुर) में भाजपा प्रत्याशी सुमन शर्मा ने कांग्रेस की सजना गुर्जर, पंचायत समिति अलसीसर (झुन्झुनूं) में भाजपा की कविता ने कांग्रेस की कमलेश, पंचायत समिति करौली में भाजपा के थानसिंह ने कांग्रेस की कृष्णा को हराया।

नगर निकाय पार्षदों के उपचुनाव में बांदीकुई (दौसा) में भाजपा प्रत्याशी राधा मोहन ने कांग्रेस के गौरव, भादरा (हनुमानगढ़) में भाजपा प्रत्याशी सरजिया ने कांग्रेस की मंजू, कुचामन सिटी (नागौर) में भाजपा प्रत्याशी सूरजमल कुमावत ने कांग्रेस के दीनदयाल, सवाई माधोपुर में भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस के प्रत्याक्षी को हराया। इसी तरह सीमलवाड़ा (डूंगरपुर) पंचायत समिति में भाजपा के मणीलाल को कांग्रेस के प्रवीण सिंह डामोर, पीलीबंगा (हनुमानगढ़) में भाजपा के हरिराम को कांग्रेस के रोहितास, चिड़ावा (झुंझुनूं) नगर निकाय में भाजपा की हिना कुरैशी को कांग्रेस की सुमित्रा सैनी ने हराया।

हार्दिक पटेल को राजस्थान में गिरफ्तार करने के बाद किया रिहा; केजरीवाल ने गिरफ्तारी को बताया ‘बेतुका’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग