ताज़ा खबर
 

वीडियो: बीजेपी मंत्री की मांग- सेना की बुराई करने वालों का तुरंत काट लो हाथ, बने ऐसा कानून

राजस्थान के रतनगढ़ से विधायक राजकुमार रिणवा वसुंधरा राजे सरकार में पर्यावरण मंत्री हैं।
राजस्थान की बीजेपी सरकार में मंत्री राजकुमार रिनवा। (तस्वीर- फेसबुक)

राजस्थान की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार के मंत्री राजकुमार रिणवा चाहते हैं कि देश में ऐसा कानून बने जिससे सेना की आलोचना करने वालों के “हाथ काट लिए जाएं।” रिणवा ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, “कई ऐसा नेता हैं जो देश की रक्षा करने वालों पर टिप्पणी करते हैं। संविधान में ऐसा कानून होना चाहिए जिससे ऐसे नेताओं का हाथ काट लिया जाए।”  रिणवा राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार में पर्यावरण मंत्री हैं। रिणवा चुरु के रतनगढ़ विधान सभा से विधायक हैं।

रिणवा केवल हाथ काटने का कानून नहीं बनवाना चाहते। उन्होंने आगे कहा, “चाहे 50 डिग्री सेल्सियस तापमान हो या जीरो डिग्री, सेना के जवान देश की रक्षा करते हैं। ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजनेता सेना के अधिकारियों पर ऐसी टिप्पणी करते हैं।” रिणवा ने मांग की कि ऐसे मामलों में “त्वरित न्याय” सुनिश्चित किया जाना चाहिए। रिणवा ने कहा, “ऐसे नेताओं का फैसला बगैर मुकदमा दर्ज किए पांच मिनट में किया जाना चाहिए।”

पिछले हफ्ते समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर भारतीय सेना पर की गई एक टिप्पणी की वजह से एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। समाजवादी पार्टी के विधायक और यूपी सरकार के पूर्व मंत्री खान पर धर्म, नस्ल इत्यादि के आधार पर नफरत पैदा करने का आरोप है। आजम खान ने दावा किया था कि महिला “दहशतगर्द” (आतंकवादी) “कड़ा संदेश” देने के लिए सेना के जवानों के गुप्तांग काट रही हैं जिससे पूरा देश शर्मसार हो रहा है। आजम खान छत्तीसगढ़ में नक्सलवादियों द्वारा हमलों पर टिप्पणी कर रहे थे।

वीडियो- देखें राजकुमार रिणवा ने क्या कहा?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग