May 29, 2017

ताज़ा खबर

 

Video: रामलीला में हनुमान बना था 61 साल का धन्नाराम, 50 फीट ऊंचाई से गिरकर हुई मौत

50 फीट की ऊंचाई पर एक जगह से दूसरी जगह आने के लिए रस्सी का इस्तेमाल किया जा रहा था। इसी दौरान यह हादसा हो गया।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है। (Express Photo)

देशभर में मंगलवार को विजयदशमी का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान कई जगहों पर रामलीला का आयोजन किया गया था। लेकिन राजस्थान के बीकानेर में रामलीला का उत्सव उस समय गम में बदल गया जब हनुमान का किरदार कर रहे एक कलाकार की दर्दनाक हादसे में मौत हो गई। 61 साल के धन्नाराम 30 सालों से स्थानीय रामलीला में हनुमान की भूमिका निभाते थे।

सोमवार को बीकानेर के रामलीला मैदान में रामलीला का मंचन चल रहा था। इस साल आयोजकों ने रामलीला को हाइटेक रूप देने के लिए हनुमानजी को संजीवनी लाने का दृश्य ऊंचाई से दर्शाने का फैसला लिया था। हनुमान बने धन्नाराम लक्ष्मण की जान बचाने के लिए संजीवनी बूटी लेने जाने का सीन कर रहे थे। 50 फीट की ऊंचाई पर एक जगह से दूसरी जगह आने के लिए रस्सी का इस्तेमाल किया जा रहा था। सीन में उन्हें रस्सी के सहारे उड़ने का स्टंट करना था। लेकिन संतुलन बिगड़ने से वह ऊंचाई से गिर गए और बुरी तरह घायल हो गए।

जब तक उन्हें अस्पताल ले जाते तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। बिकानेर के सांसद अर्जुन राम मेघवाल के साथ ही कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने भी कलाकार की मौत पर खेद प्रकट किया। अशोल गहलोत ने ट्वीट में लिखा, “बिकानेर की रामलीला में हुए हादसे के बारे में सुनकर दुख हुआ, जिसमें श्री धन्नाराम ने अपनी जान गवां दी, जो हनुमान का किरदार निभा रहे थे।”

हादसे का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे वह हादसे का शिकार हो गए। नीचे देखिए वीडियो-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 12, 2016 3:40 pm

  1. No Comments.

सबरंग