December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

जयपुर: दिवाली के लिए मुस्लिम डॉक्टर ने किया ‘अश्लील’ पोस्ट, गिरफ्तार

राजस्थान के पोखरण में एक मेडिकल ऑफिसर को पकड़ा गया है। उसपर दिवाली को लेकर कुछ 'अश्लील' मैसेज व्हाट्सअप पर भेजने का आरोप है।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतिकात्मक रूप से किया गया है।

 

राजस्थान के पोखरण में एक मेडिकल ऑफिसर को पकड़ा गया है। उसपर दिवाली को लेकर कुछ ‘अश्लील’ मैसेज व्हाट्सअप पर भेजने का आरोप है। जिस शख्स पर यह आरोप लगा है उसका नाम मौहम्मद याकूब है। वह पोखरण ने कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर में सीनियर डॉक्टर के पद पर था। याकूब को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया था। याकूब पर कुछ हिंदू संगठनों ने सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने का आरोप लगाया। इसके अलावा यूथ कांग्रेस के लोग भी याकूब के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। याकूब पर आरोप है कि उसने CHC पोखरण नाम के व्हाट्सअप ग्रुप पर मंगलवार को एक मैसेज भेजा। प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप है कि वह मैसेज ‘अश्लील शब्दों’ से भरपूर था। उसे देखकर लोगों ने याकूब के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी और फिर उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन करने लगे। जैसलमेर के एसपी गौरव यादव ने बताया कि जैसे ही उन्हें शिकायत मिली उन्होंने याकूब को गिरफ्तार कर लिया था।

वीडियो: Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें

गिरफ्तारी से पहले ही याकूब को चीफ मेडिकल हेल्थ ऑफिसर के पद से भी हटा दिया गया था। मैसेज के फैलते ही हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन करने शुरू कर दिए थे। वे लोग याकूब की गिरफ्तारी के नारे लगा रहे थे। बाद में वहां के यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बलवंत सिंह जोधा ने भी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था। सभी लोगों ने मिलकर विरोध जताते हुए इलाके के एसडीएम को लिखा भी था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 26, 2016 9:06 am

सबरंग