ताज़ा खबर
 

अब फलाहारी बाबा पर यौन शोषण का मामला दर्ज

पीड़िता की शिकायत पर अलवर के सत्तर साल के प्रपनाचार्य महाराज उर्फ फलाहारी बाबा के खिलाफ कथित यौनशोषण का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
Author जयपुर | September 21, 2017 05:11 am
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

राजस्थान के अलवर जिले के अरावली थाना पुलिस ने बिलासपुर (छत्तीसगढ़) की एक पीड़िता की शिकायत पर अलवर के सत्तर साल के प्रपनाचार्य महाराज उर्फ फलाहारी बाबा के खिलाफ कथित यौनशोषण का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अरावली थानाधिकारी हेमराज मीणा ने बताया कि बिलासपुर की इक्कीस साल की वकालत का अध्ययन कर रही पीड़िता ने बिलासपुर थाने में प्रपनाचार्य महाराज, फलाहारी महाराज के खिलाफ अलवर आश्रम में यौन शोषण करने की शिकायत दी थी। बिलासपुर पुलिस ने जीरो प्राथमिकी अरावली थाने भेजी थी, जिस पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि फलाहारी महाराज से पूछताछ के लिए पुलिस के उनके आश्रम पहुंचने पर अलवर के एक निजी अस्पताल में उपचाराधीन होने की सूचना मिली। पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर महाराज का उपचार कर रहे चिकित्सक से बातचीत की है। चिकित्सक की मंजूरी मिलने के बाद आरोपी से पूछताछ की जाएगी। मीणा ने बताया कि आरोपी महाराज का पीड़िता के घर बिलासपुर में लंबे समय से आना-जाना है। शुरुआती जांच में सामने आया है कि पीड़िता कानून की पढ़ाई के दौरान गत सात अगस्त को उनके आश्रम गई थी। उन्होंने बताया कि महाराज ने उसी दिन अपने एक शिष्य की मदद से पीड़िता को अपने कक्ष तक बुलाया और उसका यौन शोषण किया। पीड़िता ने काफी दिनों तक परिजनों को यह जानकारी नहीं दी। उसके काफी परेशान रहने पर परिजनों ने कारण जानना चाहा तो पीड़िता ने आपबीती सुनाई।

थानाधिकारी के अनुसार प्रपनाचार्य महाराज उर्फ फलाहारी महाराज का अलवर में काफी इलाके में फैला आश्रम है। स्कूल, धर्मशालाएं हैं और देश-विदेश में लाखों अनुयायी हैं। आरोपी अन्न का सेवन नहीं कर, केवल फलों का ही सेवन करने की वजह से फलाहारी बाबा के नाम से पहचाना जाता है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग