ताज़ा खबर
 

प्रेम संबंधों का पता चला तो लड़की के परिवार ने दलित युवक को पीटा, जूतों की माला पहनाकर गांव में घुमाया

लडकी कोचिंग सेंटर पर पढने जाती थी। इसी दौरान दोनों के बीच प्रेम सम्बध स्थापित हो गये।
Author जयपुर | September 7, 2016 21:07 pm
जुलाई में गुजरात के गिर सोमनाथ जिले में दलित युवकों की पिटाई की गई थी। (Photo Source: Video grab)

राजस्थान के दौसा जिले के लवाण इलाके मेंं गत जुलाई महीने में एक किशोरी से कथित छेड़छाड़ के बाद लडकी के परिजनों सहित अन्य लोगों ने दलित युवक की मारपीट की और जूतों की माला पहना कर गांव में घुमाया। इस घटना का वीडियों सोशल साइट पर साया होने के बाद लवाण पुलिस ने मामले में जांच आरंभ की है। लवाण पुलिस चौकी अधिकारी मनोहर लाल ने आज ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि सौलह साल की लडकी मंगलाराम के कोचिंग सेंटर पर पढने जाती थी। इसी दौरान दोनों के बीच प्रेम सम्बध स्थापित हो गये। उन्होंने बताया कि कि गत जून में किशोरी के परिजनों को दोनों के बीच प्रेम सम्बध होने की जानकारी मिलने पर परिजनों और अन्य लोगों ने मंगलाराम की कथित पिटाई की। कपडे फाड़ कर गले में जूतों की माला पहना कर गांव में घुमाने के बाद पुलिस चौकी पर लेकर आये।

पुलिस अधिकारी के अनुसार पुलिस ने मंगलाराम के खिलाफ शांति भंग का मामला दर्ज कर सम्बधित अदालत में पेश किया। अदालत ने मंगलाराम को जेल भेज दिया लेकिन कुछ दिनों बाद जमानत पर बाहर आ गया। उन्होंने बताया कि मंगलाराम ने कल किशोरी के पिता गोपाल लाल, उसके भाई और अन्य पांच सात लोगों के खिलाफ मारपीट करने की शिकायत दी थी। पुलिस ने किशोरी के पिता, भाई और अन्य कथित आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 141, 143, 147, 323 और 355 के तहत मामला दर्ज कर जांच कर रही है।पुलिस के अनुसार पीडिता भी दलित परिवार की है और परिवादी भी दलित है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग