May 26, 2017

ताज़ा खबर

 

राजस्थान: मिशन 180 के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी भाजपा

भाजपा अगले विधानसभा चुनाव में मिशन 180 और 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में मिशन 25 को लेकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में चुनाव मैदान में उतरेगी।

Author जोधपुर | May 2, 2017 03:41 am
राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे। (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राजस्थान में अगले साल होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव में मिशन 180 को लेकर चुनाव मैदान में उतरेगी। भाजपा की राज्य कार्यसमिति ने यह भी तय किया है कि वह जिला अध्यक्षों को विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं देगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विधायक अशोक परनामी ने प्रदेश कार्यसमिति और कार्यकारिणी की बैठक के बाद सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि भाजपा अगले विधानसभा चुनाव में मिशन 180 और 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में मिशन 25 को लेकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में चुनाव मैदान में उतरेगी। मुख्यमंत्री राजे के इस मिशन को कार्यकर्ताओं और कार्यसमिति के सभी सदस्यों ने अच्छे मन से स्वीकार कर मुख्यमंत्री को इसे पूरा करने का विश्वास दिलाया है।

परनामी ने कहा कि प्रदेश के लोगों ने गत विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में भाजपा को ऐतिहासिक विजय दिलाई थी। आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भी विधानसभा की 180 सीटें (राजस्थान में विधानसभा की 200 सीटें हैं) और लोकसभा की सभी 25 सीटें जीतेंगे। उन्होंने दावा किया कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव में मतों की जीत का आंकड़ा पिछली बार से अधिक होगा।प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि कार्यसमिति की बैठक में कहा कि पार्टी के जिलाध्यक्षों का काम चुनाव जिताने का है चुनाव लडने का नहीं। प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान से साफ हो गया है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी जिला अध्यक्षों को टिकट नहीं देगी। परनामी ने बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पिछले दिनों हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में चार राज्यों में ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी गई। बैठक में आर्थिक, राजनैतिक प्रस्ताव भी पारित किये गये है। बैठक में पिछली कांगे्रस सरकार के पांच साल और भाजपा की मौजूदा सरकार के तीन साल के कार्यों का विवेचन भी किया गया। बैठक में करीब दो सौ से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 2, 2017 3:41 am

  1. No Comments.

सबरंग