ताज़ा खबर
 

राजस्थान: मौसम के बदले मिजाज से हवाई यातायात प्रभावित, दो विमानों की आपातकालीन लैंडिंग

दोपहर 12 बजे करीब अचानक मौसम बदलने की वजह से पायलट को हाईवे के करीब एक खुले मैदान पर हेलीकॉप्टर की आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी।
आपातकाली लैंडिंग के दौरान मैदान में खड़ा हेलीकॉप्टर (फोटो सोर्स एएनआई)

खराब मौसम के चलते बुधवार (31 मई, 2017) को राजस्थान में जयपुर-आगरा हाईवे के करीब भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई हैं। जानकारी के अनुसार पायलट और अन्य तीन सदस्य सहित हेलीकॉप्टर राजधानी जयपुर के पास से गुजर रहा था। वहीं दोपहर 12 बजे करीब अचानक मौसम बदलने की वजह से पायलट को हाईवे के करीब एक खुले मैदान पर हेलीकॉप्टर की आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी। पीटीआई को जानकारी देते हुए कनोटा पुलिस स्टेशन के एसएचओ गौरी शंकर ने बताया, ‘हेलीकॉप्टर की सफल लैंडिंग कर ली गई है साथ ही चालक दल भी सुरक्षित है।’ बता दें कि घटना के कुछ समय बाद एक अन्य हेलीकॉप्टर की भी जयपुर के चास्को में आपातकाली लैंडिंग कराई गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक मौसम खराब होने के चलते ऐसा किया गया।

जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज सुबह अचानक मौसम बदलने के कारण अंधेरा छा गया। जबकि पिछले कुछ हफ्तों से गर्मी से जूझ रहे जयपुर में हलकी बारिश भी दर्ज की गई। मौसम बदलने से कुछ इलाकों में ट्रैफिक जाम की खबरें हैं। वहीं मौसम विभाग ने इसे मानसून आने से पहले का अंदेशा बताया है। मौसम विभाग का कहना है कि ऐसा अगले दो दिनों तक हो सकता है। वहीं जानकारी के अनुसार पिलानी, रावतभाटा, चुरु, जयपुर और बुंदी में क्रमश: 13.1, 6.6, 6, 3.5 और 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। आंकड़ें बुधवार सुबह 8:30 बजे तक के हैं। जानकारी के अनुसार इन इलाकों में बारिश होने की वजह से करीब तीन से चार डिग्री तक तापमान में गिरावट आई है। वहीं भयंकर गर्मी से गुजर रही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिली है। मामले में मौसम विभाग का कहना है कि शाम और देर रात को बारिश आने की संभावना है।

देखें वीडियो, काबुल में बम धमाका, भारतीय दूतावास की टूटी खिड़कियां

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.