December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

ओबामा ने 21 कलाकारों, खिलाड़ियों, अन्य को शीर्ष अमेरिकी असैन्य पुरस्कार से किया सम्मानित

राजस्थान के संसदीय सचिव और बीकानेर रेल मंडल सलाहकार समिति सदस्य डॉ. विश्वनाथ मेघवाल ने कहा कि रेलवे द्वारा आमजन को यातायात की सबसे बेहतर सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

Author वाशिंगटन | November 23, 2016 18:02 pm
मेडल से सम्मानित करते बराक ओबामा

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ऐसे 21 बेहतरीन अभिनेताओं, संगीतकारों, खिलाड़ियों और नवोन्मेषकों को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया है जिन्होंने विगत कई वर्षों से प्रेरणा का स्रोत रहे हैं। व्हाइट हाउस के ईस्ट रूम में कल एक घंटा चले इस समारोह के समापन पर ओबामा ने कहा, ‘‘इस मंच पर मौजूद हर शख्स ने बेहद मजबूती से, अकल्पनीय तरीके से मेरे दिल को छुआ है।’

‘प्रेसीडेंशियल मेडल आॅफ फ्रीडम’ विशेष तौर पर अमेरिका के राष्ट्रीय हितों, इसकी सुरक्षा और इसकी संस्कृति के लिए अभूतपूर्व योगदान करने वालों को दिया जाता है। ओबामा ने 2016 में यह पुरस्कार पाने वाले समूह को ‘‘खासतौर पर प्रभावी वर्ग’’ बताया। फिल्मों के संसार में ओबामा ने टॉम हैंक्स, रॉबर्ट डी नीरो, रॉबर्ट रेडफोर्ड और सिसिली टायसन को सम्मानित किया।

सम्मान पाने वालों में दो महान बास्केटबॉल खिलाड़ी माइकल जॉर्डन और करीम अब्दुल-जब्बार का नाम शामिल है। ओबामा ने उल्लेख किया कि किस तरह से जॉर्डन का नाम उत्कृष्टता का पर्याय बन गया है। ब्रूस स्प्रिंग्सटीन और डायना रॉस को उनके संगीत के लिए सम्मानित किया गया। सम्मान प्राप्तकर्ता अन्य शख्सियतों में समाजसेवी बिल एवं मेलिंडा गेट्स, हास्य कलाकार एलेन डीजेनेरेस और प्रसारक विन स्कली शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 23, 2016 5:58 pm

सबरंग