ताज़ा खबर
 

ड्यूटी पर तैनात था सैनिक पति, पत्‍नी ने BSF हेडक्‍वार्टर पर मनाया करवाचौथ

बीएसएफ हेडक्वाटर में जवानों की पत्नियों के लिए करवाचौथ सेलिब्रेशन का आयोजन किया गया था।
Author जैसलमेर | October 9, 2017 13:41 pm
इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए पूरे दिन बिना कुछ खाए-पीए व्रत रखती हैं।

देशभर में रविवार को बहुत ही धूम-धाम के साथ करवाचौथ व्रत का पर्व मनाया गया। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए पूरे दिन बिना कुछ खाए-पीए व्रत रखती हैं। वहीं ऐसी कई महिलाएं हैं जिनके पति देश के सेवा के लिए सीमा पर तैनात हैं। ऐसे में व्रत के दौरान सुहागिनों को पति की कमी तो खलती है लेकिन उन्हें गर्व होता है कि उनके पति अपनी जान पर खेलकर देश की सेवा कर रहे हैं। एएनआई के अनुसार ऐसा ही कुछ राजस्थान में देखने को मिला जहां पर एक बीएसएफ जवान की पत्नी ने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखा लेकिन उसका पति कहीं ड्यूटी पर तैनात था जिसके कारण वह अपनी पत्नी का व्रत खुलवाने के लिए घर आ नहीं पाया।

महिला ने जैसलमेर स्थित बीएसएप हेडक्वार्टर में करवाचौथ की पूजा कर अपना व्रत खोला। बता दें कि बीएसएफ हेडक्वार्टर में जवानों की पत्नियों के लिए करवाचौथ सेलिब्रेशन का आयोजन किया गया था। ऐसी कई महिला सैनिक भी हैं जो कि देश की सेवा के साथ-साथ अच्छे से घर चलाना भी जानती हैं। भारत-पाक बॉर्डर के फाजिल्का सैक्टर में तैनात बीएसएफ के 96 बटालियन की महिला सिपाहियों ने पहले करवाचौथ का व्रत रखते हुए दिनभर ड्यूटी की और फिर रात को घर जाकर पति के साथ व्रत खोला।

वहीं इंदौर के बीएसएफ कैंप में ट्रेनिंग ले रही महिलाएं काफी समय से अपने घर से दूर रह रही हैं। इनमें कई महिलाएं ऐसी है जिनके पति भी देश की सेवा कर रहे हैं और देश के किसी न किसी कोने में तैनात हैं। कड़ी ट्रेनिंग करने के बावजूद इन महिला जवानों ने करवाचौथ का व्रत रखा और फिर शाम को चांद दिखने के बाद अपने पति को वीडियो कॉल कर व्रत खोला।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग